लावा ने लॉन्च किया कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर के फीचर वाला फोन, कीमत 2000 रुपये से भी कम

0
7

कोरोना संकट को देखते हुए स्मार्टफोन बनाने वाली स्वदेशी कंपनी लावा ने अपने एक खास फीचर फोन ‘लावा पल्स 1’ का अनावरण किया है। इस हैंडसेट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस फोन में कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर का खास फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से आप बिना छुए किसी के भी शरीर का तापमान माप सकते हैं। फोन की कीमत महज 1,999 रखी गई है। महामारी के बीच ये फोन थर्मामीटर का अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

क्या है थर्मामीटर सेंसर

 

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, शरीर का तापमान मापने के लिए ‘लावा पल्स 1’ में मौजूद सेंसर से कुछ दूर आपको अपना सिर या हाथ ले जाना होगा और चंद सेकेंड में नतीजा आपके सामने होगा। फोन की एक और सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें 10 तापमान रीडिंग को आप सेव कर सकेंगे और नतीजे को मैसेज के माध्यम से औरों के साथ भी साझा कर सकेंगे। लावा इंटरनेशनल में प्रोडक्ट हेड तेजिंदर सिंह ने कहा, “लावा पल्स 1 उन लोगों के लिए एक सॉल्यूशन है, जो अधिक कीमत वाले कॉन्टैक्टलेस थर्मोमीटर को खरीदने में सक्षम नहीं हैं या जिनके पास डॉक्टर या मेडिकल फेसिलिटी सुलभता से मौजूद नहीं है।”

क्या है फोन के अन्य फीचर

यह हैंडसेट मिलिट्री-ग्रेड से सर्टिफाइड है। इसमें 2.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है। यह फोन मजबूत पॉलीकार्बोनेट शीट से बनी हुई है। इसमें शामिल अन्य फीचर्स में टॉर्च, वीजीए कैमरा और 32 जीबी तक की एक्सपेंडेबल मेमोरी शामिल हैं।इसके अलावा, फोन में कॉन्टैक्ट को सेव करने के लिए फोटो आइकॉन, रिकॉर्डिंग की सुविधा के साथ वायरलेस एफएम, डुअल सिम सपोर्ट की भी सुविधा है। कंपनी ने कहा है कि फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिग सहित टाइपिंग के लिए सात भाषाओं का सपोर्ट है। हैंडसेट को 1800 mAh बैटरी से ताकत मिलती है, एक बार चार्ज किए जाने पर फोन 6 दिन तक चल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here