Harley-Davidson ने लॉन्‍च की इलेक्ट्रिक साइकिल, जानिए इसकी क्‍या है खासियत

0
71

 हार्ले डेविडसन ने एक इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्‍च की है। हार्ले डेविडसन आने वाले समय में अपने e Bike डिविज़न को Serial 1 Cycle कंपनी ने नाम से स्‍थापित कर सकती है। आपको बता दें कि 1903 में हार्ले डेविसन की सबसे पुरानी मोटरसाइकिल का नाम Serial Number One था। Serial 1 Cycle के लिए कंपनी ने एक अलग टीम का गठन किया है।

 

इस इलेक्ट्रिक साइकिल की बिक्री अगले साल मार्च से शुरू होगी। कंपनी ने फिलहाल इसके स्पेसिफिकेशन्स शेयर नहीं किए हैं। Serial 1 में व्हाइट टायर्स दिए गए हैं और आम साइकल की तरह इसमें भी एक सीट है और ट्रेडिशनल चेन के साथ पेडल्स भ्‍ज्ञी दिए गए हैं। कंपनी ने Serial 1 Cycle के लिए एक डेडिकेटेड वेबसाइट भी बनाई है। Harley Davidson Serial 1 Cycle वेबसाइट पर काउंटडाउन टाइमर है जो 16 नवंबर तक के लिए है। यानी कंपनी 16 नवंबर को इसके बारे में और भी जानकारी शेयर कर सकती है।

 

हार्ले डेविडसन के मुताबिक़ Serial 1 eBucycle किसी को भी दूर, तेज़ और बिना एफर्ट के राइड देगी, जो अर्बन कम्यूट के लिए बेहतरीन सल्यूशन होगा। अगले महीने कंपनी इस eCycle के बारे में डीटेल्स बताएगी तब साफ़ होगा कि ये कैसे काम करेगी। इसमें इलेक्ट्रिक का यूज कैसे किया जाएगा और इसे किन मार्केट में बचे जाएगा आदि।

हीरो मोटोकॉर्प, हार्ले डेविडसन ने भारतीय बाजार के लिए हाथ मिलाया

देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिका की बाइक कंपनी हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार के लिए गठजोड़ की घोषणा की है। दोनों कंपनियों ने मंगलवार को संयुक्त बयान में कहा कि वितरण करार के तहत हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिलों की बिक्री करेगी। इसके अलावा वह ब्रांड-विशिष्ट हार्ले-डेविडसन के डीलरों के नेटवर्क तथा हीरो के मौजूदा डीलरशिप नेटवर्क के जरिये कलपुर्जों और एक्सेसरीज और अन्य सामान तथा उपकरणों और परिधानों की बिक्री भी करेगी।

बयान में कहा गया है कि लाइसेंसिंग करार के तहत हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन ब्रांड नाम से प्रीमियम मोटरसाइकिलों का विकास और बिक्री करेगी। यह हार्ले-डेविडसन की कारोबार में बदलाव की रणनीति के अनुरूप है। बयान में कहा गया है कि यह व्यवस्था दोनों कंपनियों तथा भारत में यात्रियों की दृष्टि से लाभदायक है। इससे हार्ले-डेविडसन का चर्चित ब्रांड और हीरो मोटोकॉर्प का मजबूत वितरण नेटवर्क और ग्राहक सेवा साथ आएंगे। इस साल सितंबर में हार्ले-डेविडसन ने भारत में अपने बिक्री और विनिर्माण परिचालन को बंद करने की घोषणा की थी। करीब एक दशक पहले कंपनी ने भारत में प्रीमियम मोटरसाइकिलों की बिक्री शुरू की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here