IPL के 50वें मैच में उम्मीदों के लिए भिड़ेंगे पंजाब-राजस्थान

0
6
चौथे स्थान पर मौजूद किंग्‍स इलेवन पंजाब और सातवें स्थान की टीम राजस्थान रॉयल्स शुक्रवार को होने वाले आईपीएल के 50वें मुकाबले में प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को बनाये रखने के इरादे से उतरेंगे। आईपीएल इस समय अपने निर्णायक दौर में चल रहा है और हर टीम के लिए हर मैच महत्वपूर्ण होता जा रहा है। पंजाब लगातार पांच मैच जीतकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है जबकि इसी टीम ने अपने पहले सात मैचों में मात्र एक मैच जीता था। पंजाब ने तालिका में निचले स्थान से हैरतअंगेज वापसी करते हुए चौथा पायदान तय कर लिया है और अब टीम की नजर प्लेऑफ में जगह बनाने पर है।
पंजाब 12 मैचों में छह जीत, छह हार और 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। टीम को प्लेऑफ के लिए शेष दोनों मैच जीतने जरूरी हैं। राजस्थान 12 मैचों में पांच जीत, सात हार और 10 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। राजस्थान के लिए जरूरी है कि वह शेष दोनों मैच जीते और यह उम्मीद करे कि वह कुछ टीमों के साथ 14 अंकों पर रहकर प्लेऑफ के लिए मुकाबला करे जहां नेट रन रेट टीमों की किस्मत तय करेगा। राजस्थान को न केवल अपने बचे हुए मैचों में जीत हासिल करनी है बल्कि अपने रन रेट में भी उल्लेखनीय सुधार करना है।
 पंजाब ने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स को हराया था जबकि राजस्थान ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हराकर अपनी उम्मीदों को कायम रखा था। पंजाब को राजस्थान के बाद अपना आखिरी लीग मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्‍स से और राजस्थान ने कोलकाता नाईट राइडर्स से खेलना है। दोनों मुकाबले रविवार को खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here