हरियाणा में एक और बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 19 आईएएस के तबादले

0
6
हरियाणा सरकार ने दूसरा बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुये 19 भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) अधिकारियों के तत्काल प्रभाव से तबादले और नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। सरकार ने इससे पहले गत मंगलवार को 40 से ज्यादा आईएएस अधिकारियों के तबादले किये थे। बुधवार देर रात किये गये इन तबादलों में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आलोक निगम को लोक निर्माण(भवन एवं सडकें) और वास्तुकला विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव(एसीएस) तथा जी. अनुपमा के स्थान पर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग का एसीएस, महावीर ंिसह को श्रम विभाग का एसीएस और स्कूल शिक्षा विभाग का एसीएस, विनीत गर्ग को कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग का प्रधान सचिव लगाया गया है।
जी. अनुपमा को हरियाणा राज्यपाल की सचिव, हरियाणा व्यापार मेला प्राधिकरण, नई दिल्ली की मुख्य प्रशासक तथा वन एवं वन्य जीव विभाग का प्रधान सचिव, नितिन कुमार यादव को आपूर्ति एवं वितरण विभाग का महानिदेशक और मौलिक शिक्षा एवं स्कूल शिक्षा विभाग का सचिव लगाया गया है। श्रमायुक्त और श्रम विभाग के सचिव पंकज अग्रवाल को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा कार्मिक, प्रशिक्षण, विजिलेंस और संसदीय मामले विभागों का सचिव और निदेशक प्रशिक्षण(पदेन), जांच अधिकारी, विजिलेंस और मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के ई-कार्यालय (पेपररहित कार्यालय) के कार्य की देखरेख के लिए मिशन निदेशक का कार्यभार सौंपा गया है।
पंकज यादव को गृह-2 विभाग का सचिव और आयुक्त, गुरुद्वारा चुनाव, श्री मोहम्मद शाइन को हरियाणा पावर जनरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड का प्रबंध निदेशक, टी. एल. सत्य प्रकाश को गृह-1 विभाग का सचिव और हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक, विनय सिंह को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला का मुख्य प्रशासक, अशोक सांगवान को अतिरिक्त आवास आयुक्त, हरियाणा भवन, नई दिल्ली लगाया गया है।
बलकार सिंह को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक, रमेश चंद्र बिढान को विकास एवं पंचायत विभाग का निदेशक एवं विशेष सचिव, पंकज को नागरिक संसाधन सूचना विभाग का निदेशक तथा उन्हें राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के विशेष सचिव का कार्यभार भी सौंपा गया है। राज नारायण कौशिक को सूचना प्रौद्योगिकी इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन विभाग का निदेशक एवं अतिरिक्त सचिव, अजय सिंह तोमर को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का निदेशक एवं विशेष सचिव, निशांत कुमार यादव को करनाल का उपायुक्त तथा करनाल स्मार्ट सिटी लिमिटेड का मुख्य कार्यकारी अधिकारी, विक्रम को करनाल का निगमायुक्त तथा करनाल जिला नगर आयुक्त, अंबाला के उप मंडल अधिकारी (नागरिक) सचिन गुप्ता को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा नगर परिषद, अम्बाला सदर के प्रशासक का कार्यभार सौंपा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here