भालू ने बंद कर दीं मंदिर की लाइट, लोग हुए हैरान, देखें VIDEO

0
5

क्या भालू एक मंदिर में आ सकता है और क्या वह लाइट बंद कर सकता है? सुनने में हैरानी होती है लेकिन माउंटआबू के एक मंदिर में ऐसा ही हुआ है। यहां भालू आया और उसने  लाइट बंद की और चलता बना।  ये वीडियो हैरान कर देने वाली है। लेकिन ऐसा हुआ जिसे आप भी देखकर हैरान रह जाएंगे। माउंटआबू के अभ्यारण क्षेत्र माउंट आबू में अक्सर ही जंगली जानवरों  की आबादी क्षेत्र में आने की तस्वीरें  सामने आती रहती है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि भालू एक मंदिर में प्रवेश करता है और मंदिर में भोजन ढूंढ़ता है और फिर मंदिर की लाइट बंद कर जंगल की ओर चला जाता है। यहां अचानक  गुरुशिखर मार्ग  पर रोड पर ही स्थित वीरबाबा मंदिर में एक भालू आ धमका वहां जो भी लोग थे वो डर गए। भालू के आने से मंदिर में उपस्थित लोग वंहा से चले गए। भालू मंदिर में कुछ देर तक अपने लिए खाने-पीने का सामान ढूढंता रहा।  फिर जो मिला वो खाकर मंदिर पर लगी लाइट को बंद करने लगा ।

दो बार प्रयास करने के बाद आखिर तीसरी बार भालू ने लाइट को बंद की और वंहा से चला गया। यह पूरा नजारा वहां से गुजर रहे स्थानीय नागरिक ने सड़क पर अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर दिया।  गौरतलब है कि हिल स्टेशन माउंट आबू में भालू अक्सर ही भोजन की तलाश में आबादी क्षेत्रों का रुख कर रहे है।  कई बार भालू खुद पर खतरा होने के डर से लोगो पर हमला भी कर देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here