IPL 2021 में कौन होगा एमएस धोनी की CSK का कप्‍तान, CEO ने किया साफ

0
10
आईपीएल 2020 में लगातार मैच खेले जा रहे हैं। आईपीएल टीमें प्‍लेआफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही हैं, हालांकि इस बार के आईपीएल में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ऐसी पहली टीम बन गई है जो आईपीएल 2020 में प्‍लेआफ की रेस से बाहर हो गई है। अभी तक कोई भी टीम इस बार के प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई है। हालांकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स, मुंबई इंडियंस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम क्‍वालीफाई करने के मुहाने पर खड़ी हैं। इन सभी टीमों के 12-12 अंक हैं, जैसे ही कोई भी टीम एक मैच भी जीतेगी, प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी।
आईपीएल के इतिहास में तीन बार चैंपियन बनने वाली एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के 12 मैचों के बाद भी अभी तक आठ ही अंक हैं, यानी टीम ने अभी तक केवल चार ही मैचों में जीत हासिल की है। अगर टीम अपने बाकी बचे हुए दो मैच जीत भी जाती है तो भी टीम के प्‍वाइंट्स 12 ही होंगे, बाकी टीमें इससे आगे निकल ही जाएंगी। इस बीच टीम के कप्‍तान एमएस धोनी ने भी कह दिया है कि वे अब अगले आईपीएल की तैयारी में जुटे हुए हैं। पहले सवाल ये भी उठ रहे थे कि क्‍या अगले आईपीएल यानी साल 2021 में एमएस धोनी आईपीएल में खेलेंगे या नहीं, ये सवाल इसलिए भी उठ रहे थे, क्‍योंकि एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्‍यास ले ही चुके हैं। लेकिन अभी तक एमएस धोनी ने इस तरह का कोई इशारा नहीं किया है कि वे आईपीएल नहीं खेलेंगे।
इस बीच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सीईओ कासी विश्‍वनाथ ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बात करते हुए यह भी साफ कर दिया है कि अगले साल भी सीएसके की कमान यानी कप्‍तानी एमएस धोनी के हाथ में ही रहेगी। कासी विश्‍वनाथ ने कहा कि मुझे एमएस धोनी पर पूरा भरोसा है। धोनी ही साल 2021 में भी टीम की कप्‍तानी करेंगे। उन्‍होंने कहा कि धोनी उनके लिए तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुके हैं। ये पहला साल है, जब उनकी टीम प्‍लेआफ से बाहर हो गई है। कासी विश्‍वनाथ ने साफ किया कि एक साल खराब जाने का मतलब ये नहीं है कि सब कुछ बदल जाएगा। सीईओ ने साफ कहा कि इस बार हम अपनी पूरी क्षमता से नहीं खेल सके। हम वो मैच भी हारे जो हमें जीतने चाहिए थे।
आपको बता दें कि आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा। पहले सुरेश रैना यूएई पहुंचकर वापस देश लौट आए, उसके बाद हरभजन सिंह ने भी आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद दीपक चाहर ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव निकल आए। इसलिए लगातार टीम किसी ने किसी मुश्‍किल से जूझती रही। इसके बाद जब मैचों की बारी आई तो पहला मैच जीतने के बाद टीम को लगातार हार का भी सामना करना पड़ा। केवल फॉफ डुप्‍लेसी सैम करन को छोड़कर बाकी कोई भी खिलाड़ी इस आईपीएल में अपनी छाप नहीं छोड़ सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here