फेस्टिवल सेल के दौरान खूब बिके फोन, ई-कॉमर्स पर हर मिनट 1.5 करोड़ के स्मार्टफोन बेचे गए

0
12
फेस्टिव सेल में स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक्स की बिक्री में जबर्दस्त तेजी आई है। कोरोना महामारी के बीच रीटेलर्स को उम्मीद है कि इस साल उनकी दिवाली अच्छी मनेगी। स्मार्टफोंस कैटेगरी ने 7 दिन की अवधि में कुल फेस्विट सेल के 47 प्रतिशत हिस्से पर कब्जा जमाया है। फेस्टिव सेल के पहले सप्ताह में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हर मिनट 1.5 करोड़ रुपये मूल्य के स्मार्टफोन बेचे गए। रेडसीर कंसल्टिंग के निदेशक मृगांक गुटगुटिया ने अपने बयान में कहा कि कई पहलुओं में यह वास्तव में भारतीय ई-कॉमर्स सेक्टर के लिए फेस्टिवल ऑफ फर्स्ट है, जो इसके भविष्य के लिए एक मजबूत आधार तैयार करेगा।
इस बार सेल में फैशन श्रेणी का योगादान कुछ खास नहीं रहा, इसकी सेल 14 प्रतिशत रही। बेंगलुरु स्थित मार्केट रिसर्च फर्म रेडसीर की रिपोर्ट के मुताबिक घर और होम फर्निशिंग वाली श्रेणियों में नतीजे अच्छे रहे। इनमें वर्क-फ्रॉम-होम और स्टडी-फ्रॉम-होम के लिए बुनियादी चीजों की मांग ज्यादा रही। स्मार्टफोन ब्रांड एमआई इंडिया ने बीते सप्ताह कहा थाकि उसने अमेजन, फ्लिपकार्ट और एमआई डॉट कॉम प्लेटफॉर्म पर 7 दिन की फेस्टिवल सेल में करीब 50 लाख हैंडसेट बेचे।
चीनी स्मार्टफोन ब्रांड पोको ने फ्लिपकार्ट पर 10 लाख से अधिक स्मार्टफोन बेचे। बता दें कि ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर हर मिनट 1.5 करोड़ रुपये कीमत के स्मार्टफोन्स बेचे गए हैं। फ्लिपकार्ट ने पहले कहा था कि मोबाइल श्रेणी में प्लेटफॉर्म ने ग्राहकों की संख्या में दोगुनी वृद्धि दर्ज की है। स्मार्टफोन के प्रीमियम सेगमेंट में 3.2 गुना की वृद्धि देखी गई, जिसमें मुख्य रूप से एप्पल, गूगल और सैगसंग के फोन शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here