कोलकाता की दुर्गा पूजा में शामिल हुए PM मोदी, शंख बजाकर हुआ स्वागत

0
12
पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा सबसे बड़ा उत्सव है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आयोजित होने वाले दूर्गा पूजा समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। समारोह में मौजूद लोगों ने पीएम मोदी का शंख बजाकर स्वागत किया।
बंगाल की जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “पश्चिम बंगाल के मेरे भाइयों और बहनों आज भक्ति की शक्ति ऐसी है, जैसे लग रहा है कि मैं दिल्ली में नहीं लेकिन आज मैं बंगाल में आप सभी के बीच उपस्थित हूं। जब आस्था अपरम्पार हो, मां दुर्गा का आशीर्वाद हो, तो स्थान, स्थिति, परिस्थिति, से आगे बढ़कर पूरा देश ही बंगालमय हो जाता है।
उन्होंने आगे कहा, “दुर्गा पूजा का पर्व भारत की एकता और पूर्णता का पर्व भी है। बंगाल की दुर्गा पूजा भारत की इस पूर्णता को एक नई चमक देती है, नए रंग देती है, नया श्रृंगार देती है। ये बंगाल की जागृत चेतना का, बंगाल की आध्यात्मिकता का, बंगाल की ऐतिहासिकता का प्रभाव है।
पीएम मोदी ने कहा, “महिषासुर का वध करने के लिए माता का एक अंश ही पर्याप्त था, लेकिन इस कार्य के लिए सभी दैवीय शक्तियां संगठित हो गई थीं। वैसे ही नारी शक्ति हमेशा से सभी चुनौतियों को परास्त करने की ताकत रखती है। ऐसे में सभी का दायित्व है कि संगठित रूप से सभी उनके साथ खड़े हों।
अपनी पार्टी का नाम लेते हुए उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी के विचार यही है, संस्कार यही है और संकल्प भी यही है। इसलिए देश में आज महिलाओं के सशक्तिकरण का अभियान तेज गति से जारी है। पीएम मोदी ने बताया, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बंगाल में करीब-करीब 30 लाख गरीबों के लिए घर बनाए जा चुके हैं। उज्जवला योजना के तहत करीब 90 लाख गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here