इक्फाई विश्वविद्यालय के वीसी डॉ मुद्दु विनय को मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि

0
258

इक्फाई विश्वविद्यालय देहरादून के कुलपति डॉ मुद्दु विनय को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उनके सराहनीय योगदान के लिए यूनाइटेड नेशन रेस्क्यू सर्विस द्वारा मानद डॉक्टरेट उपाधि से सम्मानित किया गया है। UN RESCUE सेवाएँ एक अंतर्राष्ट्रीय देखभाल करने वाली, गैर-सरकारी और गैर-धार्मिक संस्था है जो विश्व स्तर पर संयुक्त राष्ट्र मानव सेवा को बढ़ावा देती है। विदित हो कि यूनाइटेड नेशन रेस्क्यू सर्विस एक नाइजीरिया आधारित संगठन है जो संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के उद्देश्य से काम कर रहा है। इसका क्षेत्रीय कार्यालय स्वीडन में स्थित है। यहां यह उल्लेख करना उचित है कि “अचीव यूनिवर्सल एजुकेशन” संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्यों में से एक लक्ष्य में से एक है। सार्वभौमिक शिक्षा प्राप्त करने के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए, डॉ मुद्दु विनय को डॉक्टरेट उपाधि से सम्मानित किया गया है।


प्रोफेसर डॉ। मुद्दु विनय ने उच्च शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में एक सराहनीय योगदान दिया है। वे UCOST उत्तराखंड द्वारा वर्ष 2020 के कुलपति और भारत के कॉर्पोरेट मामलों के सरकार द्वारा कोरोना योद्धा के रिसेप्शनिस्ट भी हैं।
डॉ। मुद्दु विनय वर्तमान में ICFAI विश्वविद्यालय देहरादून में कुलपति और डीन IBS के रूप में सेवारत हैं। आईयूडी ब्रिगेडियर के रजिस्ट्रार राजीव शेट्टी और डीन प्रो। डॉ। युगल किशोर ने उनकी महान उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here