एक बार फिर चीन पर बरसे डोनाल्ड ट्रंप, कहा- कोरोना वायरस के लिए बड़ी कीमत चुकानी होगी

0
14

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बार फिर चीन पर हमला बोला है। कोरोना महामारी के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते हुए ट्रम्प ने कहा कि चीन ने दुनिया के साथ जो भी किया है, उसके लिए उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। बता दें कि खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी कोरोना संक्रमित हैं।

 

ट्रंप ने ट्विटर पर अपने एक वीडियो संदेश में कहा कि मुझे जो ट्रीटमेंट मिला है, उसे मैं आप लोगों के लिए उपलब्ध करवाना चाहता हूं और मैं इसे मुफ्त करने जा रहा हूं। आपको इसके लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं। जो हुआ, इसमें आपकी गलती नहीं है। यह चीन की गलती है। इस देश और दुनिया के साथ चीन ने जो किया है, वह इसकी एक बड़ी कीमत चुकाने जा रहा है। ट्रंप ने कहा कि उनका कोरोना वायरस संक्रमण एक तरह से ईश्वर का आशीर्वाद था, क्योंकि इसने उन्हें बीमारी के इलाज के लिए संभावित दवाओं के बारे में शिक्षित किया।

सोमवार को वाल्टर रीड से लौटने के बाद पहली बार ट्रंप ने वीडियो संदेश जारी किया है, जहां उन्हें कोरोना के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जिस तरह से डोनाल्ड ट्रंप को कोरोना वायरस का उपचार दिया गया, उसकी उन्होंने प्रशंसा की और अमेरिकियों को मुफ्त दवाइयां (कोरोना के उपचार के लिए) प्रदान करने का आश्वासन दिया।

 

पिछले सप्ताह डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद ट्रंप को आर्मी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। चार दिन बाद वह फिर व्हाइट हाउस लौट आए थे। बता दें कि 3 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव है।

बता दें कि दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बुधवार को 3.60 करोड़ पार कर गया, जबकि 10.55 लाख से ज्यादा की मौत हो गई। महामारी की चपेट में आए 2.71 करोड़ लोग ठीक भी हुए हैं। विश्व में अब 78.63 लाख सक्रिय मामले हैं, जिनमें लगभग 68 हजार लोगों की हालत गंभीर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here