Friday , 19 October 2018

देश तोडऩे की कोशिश करने वालों को ही तोड़ देंगे : CM योगी

मंथन न्यूज़ नेटवर्क : उत्तर प्रदेश विधानसभा में योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी में हुई तीखी नोकझोंक के बीच मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश तोडऩे की कोशिश करने वालों को ही तोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि 11 महीने में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है। होली और जुमा (शुक्रवार) एक ही दिन पड़ा तो हमने जुमे को दो घंटे आगे बढ़ा दिया, और कहा कि पहले होली मनाएं।
यूपी सीएम योगी ने कहा कि हमने सभी पुलिस लाइन और थानों में हमने जन्माष्टमी मनाना शुरू किया. उन्होंने कहा कि जब एक पत्रकार ने हमसे पूछा कि आपने दीवाली अयोध्या और होली मथुरा में मनाई तो ईद कहां मनाएंगे। योगी बोले कि मैंने साफ कहा कि मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता और इसका मुझे गर्व है। लेकिन शांतिपूर्वक ईद मनाने के लिए सरकार सदैव काम करती रहेगी. योगी ने कहा कि घर मे जनेऊ पहनकर बैठेंगे और बाहर निकलेंगे टोपी लगा लेंगे।
राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘संविधान की शपथ लेने वाले कह रहे हैं कि देश टूटने की ओर अग्रसर है। यह सोच ङ्क्षनदनीय है। भारत दुनिया में मजबूत अर्थव्यवस्था के रुप में उभरा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व में जहां भी जाते हैं, उनका जोरदार स्वागत होता है।’
उन्होंने कहा, ‘देश नहीं टूटेगा, तोडऩे वालों को जरुर तोड़ देंगे। भारत अखण्ड है, अखण्ड ही रहेगा। समाजवादी पार्टी (सपा) अगर यह सोचती है तो इस सोच को अपने पास ही रखे। इस प्रवृत्ति को फैलाने की अनुमति नहीं दी जायेगी।’
इससे पहले, चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)की नीतियां गलत हैं। देश कभी बंटेगा तो भाजपा की गलत नीतियां ही इसकी जिम्मेदार होंगी। उत्तर प्रदेश में देवभूमि भी था। उसे बांटकर उत्तराखण्ड बना दिया। बिहार और मध्यप्रदेश को भी बांट दिया। सिर्फ वोट के लिये भाजपा बांटने की राजनीति करती है। देश को बचाना है। गरीबों को बचाना होगा। नहीं तो, भाजपा की गलत नीतियों की वजह से देश बंटवारे की कगार पर पहुंच जायेगा।