Sunday , 31 December 2017

UP के मिर्जापुर में ग्राम प्रधानों ने प्राइमरी स्कूल को बनाया डांस क्लब, वीडियो वायरल

मंथन न्यूज़ नेटवर्क : शिक्षा का मंदिर होने की वजह से स्कूलों को बेहद पवित्र माना जाता है. मिर्जापुर में दो दर्जन से अधिक गांवों के प्रधानों ने रक्षाबंधन पर एक सरकारी प्राइमरी स्कूल को जिस तरह कलंकित किया, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि स्कूल को किस तरह डांस बार बना दिया गया.

वीडियो में ऑर्केस्ट्रा की धुन पर नाचती लड़कियां नजर आ रही हैं. साथ ही भोजपुरी गीतों पर हो रहे डांस पर कुछ लोग रुपये लुटा रहे हैं. बताया जा रहा है कि स्कूल के नाम पर बट्टा लगाने वाली ये डांस पार्टी देर रात तक चलती रही. जमालपुर थाना क्षेत्र के तहत तेतरिया गांव में स्कूल की छुट्टी होने पर चाभियां गांव का प्रधान ले गया था.

रात को स्कूल में दो दर्जन गांवों के प्रधान और अन्य लोग जुटे. इसी दौरान ऑर्केस्ट्रा के साथ डांस के लिए लड़कियों को भी लाया गया. स्कूल के बरामदे में ही ये सब कुछ होने के दौरान कुछ लोग नोट हाथ में लिए झूमते भी वीडियो में दिखाई दिए. मिर्जापुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने इसे घोर निंदनीय बताया है.

तिवारी के मुताबिक स्कूल के अध्यापक अगले दिन स्कूल आएं, तो उन्होंने स्कूल में गंदगी की भरमार देखी. अध्यापकों ने खुद ही गंदगी को साफ किया. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस प्रकरण पर प्रधानाध्यापक से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद शासन को भेजी जाएगी और जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.