Tuesday , 19 March 2019

सबरीमाला मंदिर में टूटी सैकड़ों साल पुरानी परंपरा, 50 वर्ष से कम उम्र की दो महिलाओं ने किये दर्शन

मंथन न्यूज़ नेटवर्क : केरल के सबरीमाला मंदिर में 50 वर्ष से कम उम्र की दो महिलाओं ने बुधवार को दर्शन किये. इन महिलाओं का वीडियो भी सामने आया है जो तेजी से वायरल हो चला है. जानकारी के अनुसार बिंदू और कनकदुर्गा नाम की दो महिलाओं ने तड़के सुबह  3: 45 बजे भगवान के दर्शन किये. इन महिलाओं ने आधी रात को मंदिर की सीढ़ियां चढ़नी शुरू की थी.

दोनों महिलाओं के साथ साधारण कपड़ों में और यूनिफॉर्म में कुछ पुलिसकर्मी नजर आ रहे थे. यहां चर्चा कर दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते भी दो महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास किया था लेकिन विरोध के कारण वो मंदिर में प्रवेश करने में नाकाम रही थीं. यदि आपको याद हो तो 23 दिसंबर को 11 महिलाओं के एक समूह ने भी मंदिर जाने की कोशिश की थी, लेकिन उनका विरोध किया गया और वो सफल नहीं हो पायीं.

गौर हो कि सुप्रीम कोर्ट ने हर उम्र की महिलाओं को मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करने का आदेश दिया है, इसके बाद भी भगवान अयप्पा के भक्त महिलाओं को एंट्री नहीं दे रहे हैं लेकिन आज दो महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश करके सैकड़ों साल पुरानी परंपरा तोड़ दी है. इन महिलाओं की उम्र 40 साल के लगभग बतायी जा रही है.