Saturday , 3 February 2018

रक्षाबंधन पर दिखना है खूबसूरत तो, ये टिप्‍स आएंगे काम

मंथन न्यूज़ नेटवर्क : रक्षाबंधन का त्‍योहार भाई-बहन के रिश्ते का बेहद खुबसूरत पर्व है. इस दिन बहने अपने भाईयों को राखी बांधती हैं और उनसे अपनी रक्षा का वचन लेती हैं. पूरे देश में यह त्‍योहार बेहद धूमधाम से मनाया जाता है. त्‍योहार से पहले ही लोग नए कपड़े सिलवाने में लग जाते हैं. महिलाएं जहां स्‍टाइलिश दिखने में कमी नहीं छोड़ती वहीं भाई भी इस दिन नए अंदाज में नजर आते हैं. अगर आप इस बार राखी पर कुछ हटके नजर आना चाहते हैं, तो ये टिप्‍स आपके काम आ सकते हैं. 

दमकते चेहरे के लिए फॉलो करें ये टिप्स 
फ्रूट मास्क
केला, सेब, पपीता और संतरे को मिलाकर इस मिश्रण को आधे घंटे तक चेहरे पर लगाकर रखें और फिर चेहरे को पानी से धो डालें। यह त्वचा को ठंडक देता है और मृतक कोशिकाओं को साफ करता है, जिससे त्वचा के काले धब्बे दूर होते हैं। खीरे के जूस में दो चम्मच पाउडर दूध और अंडे का सफेद भाग मिलाकर मिश्रण बना लें। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर आधे घंटे तक लगाकर बाद में साफ पानी से धो डालें।
तैलीय त्वचा के लिए मास्क
एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर आधा घंटे बाद चेहरे को साफ पानी से धो डालें।
ऐसे करें मेकअप
रक्षाबंधन दिन में मनाया जाने वाल त्योहार है, इसलिए दिन के समय में मेकअप हल्का करना चाहिए। अगर आपकी त्वचा साफ है, तो फाउंडेशन से परहेज करें। त्वचा को साफ करने के बाद त्वचा पर माइस्चराइजर सहित सनस्क्रीन का उपयोग करने के बाद पाउडर लगाएं। आॅयली स्कीन के लिए माइस्चराइजर की जगह अस्ट्रीजेंट लोशन का उपयोग करें और इसके बाद कॉम्पैक्ट पाउडर का उपयोग करें। अगर आप ब्लशर का प्रयोग करना चाहती हैं, तो इसे अच्छी तरह से लगाएं।
आंखों को बनाएं अट्रेक्टिव
आंखों के लिए दिन में आई पेंसिल का उपयोग काफी होगा। आप अपनी आंखों की पलकों को भूरे और स्लेटी आई शैडो से भी लाईन कर सकती हैं। इसके बाद मस्कारा का एक कोट लगाने से आंखों में चमक आ जाएगी। लिपिस्टिक के लिए गहरे भूरे रंग के उपयोग से परहेज करें। आप हल्का गुलाबी, हल्के बैंगनी, हल्के भूरे, कांस्य या तांबे के रंग की लिपस्टिक का उपयोग कर सकती है। लिपिस्टिक का रंग बहुत तेज और चमकीला नहीं होना चाहिए। होंठों पर लिपस्टिक ब्रश की मदद से रंगों को भरिए।