Newsmanthan Codes:-
Monday , 23 January 2017

मेरठ में निष्पक्ष चुनाव करने के लिए डीएम बी.चंद्रकला ने मंगाई पैरामिलिट्री फोर्स

Home / Prime News / मेरठ में निष्पक्ष चुनाव करने के लिए डीएम बी.चंद्रकला ने मंगाई पैरामिलिट्री फोर्स

मेरठ में आगामी विधानसभा चुनावों में पैरामिलिट्री फोर्स की संख्या जानकार आप भी चौंक जाएंगे। जी हां! डीएम बी. चंद्रकला की ओर से आगामी विधानसभा चुनाव को निष्पक्षता, पारदर्शिता एवं सुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के के लिए सातों विधानसभाओं के लिए अर्ध सैनिक बलों की 90 कम्पनियोंं की तैनाती की जाएगी।

 

तैनाती के सबंध में बचत भवन में आहुत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी बी. चन्द्रकला ने बताया कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर आवश्यक अर्ध सैंनिक बलों की तैनाती करायी जाएगी तथा वल्नरेबिल मतदान केन्द्र व बूथों पर विशेष नजर रखते हुए वहां आवश्यकता के अनुसार अर्ध सैनिक बलों की तैनाती कराई जाएगी।

 


ये है केंद्रों का खाखा

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी बी. चन्द्रकला ने बताया कि जनपद में 1181 मतदान केन्द्र व 2451 मतदेय स्थल आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत बनाए गए हैं, जिसमें से 183 मतदान केन्द्र व 409 मतदेय स्थल वल्नरेबिल श्रेणी में रखे गए हैं, साथ ही 178 मजरे भी वल्नरेबिल श्रेणी के अन्तर्गत चिह्नित किए गए है। जिलाधिकारी ने बताया कि वल्नरेबिल मतदान केन्द्रों व बूथों का चिन्हिकरण गत वर्षेां में घटित घटनाओं, एनसीआर में मारपीट आदि की घटनाओं तथा जहां मतदाता को डराया या धमकाया जा सकता है, ऐसे क्षेत्रों को चिह्नित कर किया गया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *