Wednesday , 13 March 2019

आग से तीन भाइयों की गृहस्थी हुयी खाक, विधायक पहुँच कर राहत सामग्री बांटी

मंथन न्यूज़ नेटवर्क : रुदौली क्षेत्र के बदलेपुर गाँव में देवनरायन पुत्र राम खेलावन , राम नरायन व मोहनलाल तीनो सगे भाइयों के घर पर कल दोपहर लगभग दो बजे अज्ञात कारणों से घर के पीछे से आग लगने से अलग अलग घर बना कर अपना जीवन यापन कर रहे तीन सगे भाइयों की सारी गृहस्थी बर्तन,कपड़े, खाने के लिए राशन सब जल कर राख हो गया।

जानकारी के मुताबिक  घटना के दौरान तीनों खेतों में काम कर रहे थे। ग्रामीणों ने धू-धू कर जल रहे घरों को देखा तो शोर मचाकर गांव के लोगों को इकट्ठा किया। सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। साथ ही देवनरायन  व उसके भाइयों को जानकारी दी गई। आग लगने की सूचना मिलते ही देवनरायन व उसके भाई बदहवास हालत में मौके पर पहुंचे तो नजारा देख वह सन्न रह गए। आग की लपटों से तीनों का मकान घिर चुका था। लगभग एक घंटे की गांव वालों के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका।
इसकी सूचना मिलते ही हल्का लेखपाल राम धीरज कुशवाहा तुरंत स्थल पर पहुंच कर नुकसान का आकलन किया व तहसील प्रशासन को रिपोर्ट भेजी। रुदौली क्षेत्र के विधायक रामचंद्र यादव घटना स्थल पर पहुँच कर अग्नि से पीड़ित भाइयों को राहत सामग्री वितरित किये  , वंही के  ग्राम प्रधान सिकन्दर अली ने अग्नि पीड़ितों के लिए खाने का राशन उपलब्ध कराया व पांच पांच सौ रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की ।

बाबा बाज़ार से न्यूज़ मंथन के सहयोगी “प्रभांशु श्री वास्तव” के रिपोर्ट