Wednesday , 17 October 2018

ब्रिटेन में भारी बर्फबारी,यातायात प्रभावित और दर्जनों उड़ाने रद्द

मंथन न्यूज़ नेटवर्क : ब्रिटेन के अधिकतर इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है बर्फबारी और बढ़ने की आशंका है। इसकी वजह से अधिकारियों ने परिवहन मार्ग, रेल व वायु यात्रा में विलंब की चेतावनी दी है। समाचार एजेंसी के अनुसार बर्फबारी रविवार सुबह चार बजे हुई है। इससे वेल्स, मिडलैंड व इग्लैंड के उत्तरी व पूर्वी भाग प्रभावित हुए है। ब्रेकन के नज़दीक सेनीब्रिज में सबसे ज्यादा 30 सेंटिमिटर यानी 12 इंच बर्फबारी दर्ज की गई है।

बर्मिघम हवाईअड्डे पर उड़ानें निलंबित रहीं और इन इलाकों में सड़कें प्रभावित रहीं। कई इलाकों में यातायात में ठहराव आ जाने की वजह से मोटर सवारों को अधिक समय तक जाम से जूझना पड़ा। इंग्लैंड और वेल्स में सैंकड़ों स्कूल बंद हैं । इससे स्कॉटलैंड व वेल्स के कुछ भागों में तापमान के शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस नीचे व दूर दराज के ग्रामीण इलाकों में इसके शून्य से 14 डिग्री सेल्सियस नीचे जाने की संभावना है।

भारी बर्फबारी का देश भर में कहर जारी है, तथा रविवार देर शाम 25 सेमी से ज्यादा की बर्फबारी का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि सड़क, रेल व हवाई यात्रा में देरी होने व साथ ही वाहनों के जाम में फंसने व सार्वजनिक परिवहन को रद्द किए जाने की संभावना है।