Sunday , 4 November 2018

2 से अधिक बच्चे पैदा करने वालों से छीन लें मतदान का अधिकार: रामदेव

मंथन न्यूज़ नेटवर्क : योग गुरू बाबा रामदेव ने जनसंख्या नियंत्रण करने को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है जिससे विवाद पैदा हो सकता हैै। उन्होंने कहा कि इस देश में जो हमारी तरह विवाह न करे उनका विशेष रूप से सम्मान होना चाहिए। इसके साथ ही योग गुरू ने कहा कि 2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से मतदान का अधिकार छीन लेना चाहिए।

रामदेव ने कहा कि भारतीय परंपरा में जब जनसंख्या कम थी तो ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात की गई, 10 बच्चे तक पैदा करने की बात हुई है। उन्होंने कहा कि जिनको जरूरत हो वो कर लें, लेकिन एक-दो बच्चा हमको भी दे देना। योग गुरु ने कहा कि जब आबादी सवा सौ करोड़ हो चुकी है, भले ही वोट के जरिए हम राजनीतिक नेतृत्व चुनते हैं लेकिन एक विवेकशील पुरुष या महिला हो, कोई जागृत आत्मा हो तो वो हजारों, लाखों, करोड़ों पर भारी पड़ती है।

दें कि योग गुरू ने इससे पहले भी अपने कुंवारेपन को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि उनकी सफलता और आनंदपूर्ण जीवन की एक वजह उनका कुंवारा होना है।  वहीं शनिवार को रामदेव ने अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने की पैरवी करते हुए कहा था कि यदि सुप्रीम कोर्ट मामले में जल्द फैसला नहीं देता तो संसद में कानून लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि लोकतंत्र में संसद सर्वोच्च संस्थान है और कानून लाने में कुछ भी गलत नहीं है। अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तो कहां बनेगा।