Tuesday , 21 November 2017

PM मोदी ने अजिंक्य से की यह अपील,अजिंक्य रहाणे ने किया वादा, सचिन, अनुष्का को भी मिला निमंत्रण

भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाजों में से एक अजिंक्य रहाणे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ‘स्वच्छता ही सेवा’ मुहिम में शामिल होने के लिए विशेष तौर पर आमंत्रण मिला है. इसके बाद अजिंक्य ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस निमंत्रण पत्र का जवाब देते हुए कहा, “सम्मानीय नरेंद्र मोदी जी. आपका यह लेटर पाकर मैं काफी विनम्र महसूस कर रहा हूं. स्वच्छता ही सेवा मुहिम में शामिल होना मेरे लिए सम्मान की बात है.”

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेलिब्रिटीज, इंडस्ट्रियलिस्ट और अलग-अलग क्षेत्रों की कई हस्तियों इस मुहिम से जुड़ने और समर्थन देने के लिए व्यक्तिगत तौर पर पत्र भेजे हैं. इस लेटर में, पीएम मोदी ने महात्मा गांधी के विश्वास का हवाला देते हुए कहा है कि देश के सभी लोगों को पूरे भारत में स्वच्छता की पहल में गांधी

पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा  है कि, “बापू का मानना था कि स्वच्छता का हममें से हर किसी को ख्याल रखना चाहिए… इस बात को सुनिश्चित करें कि आने वाले दिनों में हम स्वच्छता ही सेवा मंत्र के साथ जिएं. गांधी जयंति के पहले हम लोगों को विस्तृत स्तर पर समर्थन, और पूरे देश में स्वच्छता के लिए भाग लेने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं.” पीएम मोदी की इस अपील के बाद रहाणे सहित एक्टर रजनीकांत, अक्षय कुमार, अनुष्का शर्मा, और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी इस मुहिम के लिए अपना सहयोग देने को कहा है.

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य हैं और फिलहाल वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में व्यस्त है. रहाणे ने कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे में शानदार अर्धशतक जड़ा था और दूसरी पारी में टीम इंडिया ने कुलदीप यादव की हैट्रिक की मदद से ऑस्ट्रेलिया को महज 202 रनों पर ढेर करते हुए 50 रन से मैच अपने नाम किया था. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन बनाए थे. इस सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. तीसरा वनडे इंदौर के होलकर स्टेडियम में 24 को दोपहल 1.30 बजे से खेला जाएगा.