Saturday , 12 May 2018

PM मोदी ने आज मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की

दो दिवसीय नेपाल दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (शनिवार) मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा की. प्रधानमंत्री सुबह एयरक्राफ्ट से मुक्तिनाथ मंदिर पहुंचे. मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा करने से पहले पीएम मोदी ने बाहर खड़े लोगों से मुलाकात की. नेपाल की जनता से यह पीएम मोदी की यह मुलाकात करीब 10 मिनट तक चली. आम जनता से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी सबको नमस्ते करते हुए नजर आए.

मुक्तिनाथ मंदिर के मुख्य दरवाजे पर जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे, वहां गेट पर खड़ी महिलाओं ने हाथों में फूल लेकर उनक स्वागत किया. बता दें कि पीएम मोदी ऐसे पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने मुक्तिनाथ मंदिर के दर्शन किए हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार को जानकी माता मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की थी. जानकी माता मंदिर में पूजा के दौरान मंदिर के पुजारियों ने उन्हें मिथिलांचल की शान कही जाने वाला पाग पहनाया था.

जनकपुर में पीएम मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के साथ मिलकर जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस को हरी झंडी दिखाई. बस को हरी झंडी दिखाने से पहले पीएम मोदी ने जानकी मंदिर में पूजा की और एक जनसभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘मेरा सौभाग्य है कि मैं एकादशी के दिन माता जानकी के चरणों में आया और उनके दर्शन किए.’ प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि सदियों से भारत और नेपाल का एक खास अट्टू रिश्ता है. जनकपुर ने माता सीता और भगवान राम को देखा.