Thursday , 25 October 2018

अब दुनिया लेजर शो भगवान केदार का दीदार करेगी : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

मंथन न्यूज़ नेटवर्क : सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि लेजर शो से दुनिया भगवान केदार का दीदार करेगी। इस शो के जरिये केदार के इतिहास को दिखाया जाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। बोले, तराई के किसानों को पंचेश्वर नदी पर बनने वाले डैम के पूरा होते ही अपने खेतों की सिंचाई की चिंता से निजात मिल जाएगी। इस डैम से चम्पावत के मैदानी क्षेत्रों के साथ ही ऊधमसिंह नगर का पूरा क्षेत्र सिंचित हो सकेगा। वहीं प्रदेश में हवाई सेवाओं का तो जल्द विस्तार किया ही जा रहा है। यहां अन्य प्रदेशों की भांति विदेशी उद्योगपति अपनी इकाइयां लगाने के लिए सरकार यहां आने का न्योता भी देगी।

मंगलवार को आपका बजट आपकी राय कार्यक्रम के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश की आबादी से तीन गुना तादाद में हर साल राज्य में पर्यटक आते हैं। राज्य में पर्यटन उद्योग को लेकर अपार संभावनाएं हैं। प्रदेश सरकार इसके विकास को लेकर प्रयासरत है।

आल वेदर रोड पर काम तेजी से चल रहा है, गढ़वाल में रेल कनेक्टिविटी का काम भी शुरू हो गया है। देश के 27 केंद्रों से जल्द ही हवाई सेवाएं शुरू की जा रही है। इससे पर्यटकों व उद्यमियों को काफी लाभ मिलेगा। सीएम ने कहा कि राज्य में औद्योगिक घरानों को आमंत्रित करने के लिए नवंबर माह में प्रदेश सरकार इंवेस्टर मीट का आयोजन कर देश के उद्योगपतियों को यहां आमंत्रित करेगी, इसके साथ ही प्रदेश सरकार के अधिकारी कुछ देशों का दौरा कर वहां के उद्योगों को यहां अपनी इकाइयां लगाने का न्योता देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार केदारनाथ के कपाट खुलते वक्त यहां लेजर शो के माध्यम से केदारनाथ के पूरे इतिहास का अद्भुत नजारा पेश किया जाएगा, इसे देश ही नहीं पूरी दुनिया देखेगी।