Thursday , 16 August 2018

मुसलमान बाबर की नहीं, राम की औलाद हैं : गिरिराज सिंह

मंथन न्यूज़ नेटवर्क :  अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री और नवादा से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने एकबार फिर विवादित बयान दिया है. गिरिराज सिंह ने कहा कि मुसलमान बाबर की नहीं, राम की औलाद हैं. उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों को अपने घरों या मस्जिदों में ही नमाज पढ़ने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि सड़कों पर नमाज नहीं पढ़ें.

गिरिाज सिंह यहीं नहीं रुके. इस दौरान उनके निशाने पर कांग्रेस पार्टी भी रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विपक्ष अगर हिंदू आतंकवाद की बात करतेे हैं तो उन्हें प्रायश्चित करना होगा.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जब से देश के प्रधानमंत्री बने हैं, देश में असहिष्णु लोग पैदा हो गए हैं. कांग्रेस और विपक्ष के सामने कोई रास्ता नहीं है. इसलिए वोट की राजनीति के लिए जिन्ना के जिन्न का सहारा ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिन्ना कभी भारत के लोगों के लिए आदर्श नहीं हो सकते. इस दौरान उन्होंने राम मंदिर पर भी बयान दिया. गिरिराज सिंह ने कहा कि राम मंदिर अयोध्या में ही बनेगा. मुस्लिम लोगों के लिए मक्का मदीना है, लेकिन हमारे लिए तो अयोध्या ही है.

इससे पहले उन्होंने नवादा में गिरिराज सिंह ने ‘जिन्ना’ प्रकरण में कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया. नवादा में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिन्ना का जिन्न भारत में प्रवेश कर गया है. देश के अंदर फैले सांप्रदायिक माहौल के लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदारी है. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष भारत को बांटने की साजिश रच रही है.

गौतरलब है कि इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के गुरुग्राम में शुक्रवार को कुछ हिंदुवादी संगठनों द्वारा नमाज में बाधा पहुंचाए जाने की खबर के बाद पहली बार प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों की जगह नजाम सिर्फ मस्जिद या ईदगाह के अंदर ही पढ़नी चाहिए. उन्होंने कहा कि नमाजियों को गुड़गांव में सड़क किनारे, उद्यानों और खाली सरकारी जमीनों पर नमाज अदा करने की इजाजत नहीं है.