Newsmanthan Codes:-
Monday , 23 January 2017

मायावती के भाई आनंद के खिलाफ जांच शुरू

Home / Prime News / मायावती के भाई आनंद के खिलाफ जांच शुरू
निवर्तमान बसपा सरकार के कारनामों को अब आयकर विभाग को कंपनियों ने उजागर कर मायावती को सीधे चुनाव में मात देने का मन लगता है बना लिया है। यही वजह है कि उनके भाई आनंद की सैकड़ों कंपनियों को सर्विलांस राडार पर ले लिया है।

दिल्ली से शुरू हुई यह जांच अब यूपी में आनंद कुमार के नेटवर्क को खंघालने का खाका खींच लिया है। फिलहाल सूत्रो की मानें तो बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई आनंद कुमार की कंपनियों ने सात साल के अंदर करीब 18 हजार फीसद का लाभ कमा लिया है। यह लाभ आनन्द ने अपनी 14 कंपनियों से कमाए जाने को दर्शाया है।

इस दरमियान पांच वर्ष  2007 से 2012 तक यूपी में बसपा की सरकार रही है। इस दौरान आनद की सबसे ज्यादा आय होने के आंकड़े दर्शाए गए हैं। आयकर जांच में जो अब तक तथ्य सामने आये हैं उनमे सकल आय और परिसंपत्तियां चौकाने वाली हैं। यही वजह है कि आनन्द के कारनामों को मायावती से जोड़ा जा सकता है।

अब आयकर टीम ने आनंद कुमार की करीब 1300 करोड़ रुपए की संपत्ति की जांच में बसपा सरकार में हुए भीषण भ्रष्टाचार को सतह पर लाने का काम करेगी। जिसमे आनंद कुमार 14 बड़ी कंपनियां जांच का आधार बन रही हैं। साथ ही करीब 400 करोड़ कैश और लगभग 900 करोड़ कीमत की भूमि के भी दस्तावेज मिल चुके हैं।

इसके अलावा आनंद पर फर्जी कंपनियां भी चलाने के मामले सामने आ रहे है। आनंद की एक कंपनी ने तो चंद वर्ष में करीब 46 प्रतिशत लाभ कमाया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *