Saturday , 3 February 2018

जानिए क्यों: इस पति-पत्नी ने अपने चार-माह के बच्चे को माइक्रोवेव में जलाया!

मंथन न्यूज़ नेटवर्क- मां-बाप अपने बच्चों के लिए भगवान के समान होते हैं.. बच्चे को इस दुनिया में लाने वाले वही होते हैं और उसे यहां जीने और रहने लायक भी वहीं बनाते हैं। ऐसे में अगर यही भगवान हैवान बनने पर उतर जाए तो फिर उस बच्चे का क्या हश्र होगा ! एक मा-बाप ने अपने बच्चे के साथ कुछ ऐसी ही हैवानियत की है, दरअसल हाल ही में एक नौ-जवान दम्पति को अपने 4 महिने के बच्चे को माइक्रोवेब में रखकर बुरी तरह झुलसाने के आरोप में हिरासत में लिया गया और इसकी पुलिस कार्यवाही में जब ऐसा करने की वजह पता चली तो उसे जान सभी दंग रह गए।

ये मामला अमेरिका के मिसूरी का है 22 दिसम्बर को इस माता-पिता ने अपने चार माह के मासूम बच्चे को माइक्रोवेब में रखकर जलाने का दोषी पाया गया। दरअसल जब बच्चे को जली हुई हालत में अस्पताल लाया गया तब जाकर इस वारदात का खुलासा हुआ और पुलिस को इस घटना की सूचना दी गई.. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पैरेंट्स को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मीडिया को जो जानकारी दी है उसके मुताबिक बच्चा चार महीने से भी कम समय का है ..ऐसे में माइक्रोवेब में रख जलाने से उसका चेहरा बुरी तरह से जल चुका है.. उसके चेहरे पर काफी फफोले पड़े हैं।

असल में जब बच्चा जली हुई हालत में हास्पिटल में आया तो डॉक्टरों ने उसकी जांच में पाया कि जलने के साथ ही उसके सिर में फ्रैक्चर भी है और साथ ही दिमाग में भी चोंट पहुंची है। ऐसे में डॉक्टरों को उसके साथ कुछ गलत होने का संदेह हुआ.. जबकि उसके पैरेंट्स ने बताया कि घर में सफाई करने वाला केमिकल बच्चे के ऊपर गिर गया है और इससे वह जल गया है। लेकिन फिर जब मामले की जांच हुई तो सच्चाई का खुलासा हुआ। पुलिस की पूछताछ में उस नौजवान दम्पति ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उनके टीवी देखने में बच्चा परेशानी बन रहा था.. उसके रोने की आवाज से तंग आकर उसे कुछ देर के लिए माइक्रोवेव में डाल दिया और थोड़ी देर के लिए माइक्रोवेव को ऑन कर दिया जिससे कि बच्चा बुरी तरह से झुलस गया। इस मामले में स्थानीय अदालत ने आरोपी पैरेंट्स को 5 लाख डॉलर के मुचलके पर जमानत दे दी है।ऐसा बताया जा रहा है कि ये अपराध घृणित तो है लेकिन बड़ा नहीं है इसलिए दोनों को कुछ ही समय के लिए ही जेल में रहना पड़ेगा।