Tuesday , 31 March 2020

RSS कार्यकर्ता की हत्या मामले में केरल भाजपा ने राज्यव्यापी हड़ताल का आवान किया

मंथन न्यूज़ नेटवर्क :  भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम में RSS कार्यकर्ता की हत्या की घटना का बड़े पैमाने पर विरोध करने का फैसला किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीजेपी ने इस हत्या के विरोध में रविवार को पूरे केरल में बंद आह्वान किया है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने तिरुवनंतपुरम सहित राज्य के सभी बड़े शहरों में सड़कों पर उतरकर शांतिपूर्ण विरोध जताने का फैसला लिया है. ये भी कहा गया है कि बीजेपी कार्यकर्ता राज्य की खराब कानून-व्यवस्था के विरोध में गिरफ्तारी भी देंगे. बीजेपी ने इस वारदात को राजनैतिक हत्या करार दिया है. पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हत्या के पीछे राजनीतिक पार्टी का हाथ है.

हाथ काटकर हत्या की: केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम के नजदीक एक हिस्ट्रीशीटर की अगुवाई वाले गिरोह ने आरएसएस के एक कार्यकर्ता की शनिवार रात धारदार हथियार से कथित तौर पर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस ने कहा कि हमले में 34 वर्षीय राजेश का बायां हाथ काट दिया गया. यह हमला रात करीब नौ बजे हुआ.

पुलिस ने कहा कि जांच शुरू कर दी गई है और हमलावरों की तलाश की जा रही है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के. राजशेखरन ने आरोप लगाया हमले के पीछे माकपा का हाथ है. इस आरोप को वाम पार्टी के जिला नेतृत्व ने खारिज किया.

राजशेखरन ने कहा कि इस हत्या के पीछे सीपीएम के 6 कार्यकर्ताओं के शामिल होने की बात कही है. इससे पहले इसी महीने की 8 जुलाई को कर्नाटक के मंगलुरु में भी एक आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या की गई थी.