Thursday , 18 October 2018

राशिफल 25 जुलाई: क्या कहते हैं आज आपके सितारे, जानें आज का राशिफल

मंथन न्यूज़ नेटवर्क : कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2018 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष:

आज आप अपने गुस्से पर काबू रखें अन्यथा कोई संबंध या काम बिगड़ सकता है। शरीर में स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मानसिक अस्वस्थता की स्थिति में मन कोई कार्य करने के लिए प्रेरित नहीं होगा। किसी धार्मिक या मांगलिक प्रसंग में आपकी उपस्थिति रहेगी। तीर्थ यात्रा पर जाना हो सकता है। नौकरी व्यवसाय के स्थान पर तथा परिवार में मनमुटाव हो सकता है, धैर्य रखें।

वृषभ:

कार्य सफलता में विलंब हो सकता है। आज शारीरिक अस्वस्थता महसूस हो सकती है। हताशा से बचें। अत्यधिक काम के बोझ से थकान और मानसिक बेचैनी हो सकती है। नए कार्य आरंभ न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। खान-पान में ध्यान रखें। योग और ध्यान मानसिक मजबूती दे सकते हैं।

मिथुन:

शारीरिक व मानसिक ताजगी और प्रफुल्लता का अनुभव होगा। परिजनों तथा मित्रों के साथ प्रवास एवं पार्टी का आयोजन होगा। मनोरंजन के लिए सभी सामग्री आज आपको उपलब्ध होंगी। सुंदर वस्त्र, उत्तम भोजन और वाहन सुख प्राप्त होगा। विपरीत लिंग के लोगों की तरफ अधिक आकर्षण हो सकता है।

कर्क:

गणेशजी की कृपा से आज के दिन आपको खुशी और सफलता मिलेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में सुख- शांति से दिन व्यतीत करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। कार्य में यश मिलेगा। महिला मित्रों के साथ मुलाकात आनंद देगी। अपने अधीनस्थ व्यक्तियों और सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह:

लेखन, साहित्य के क्षेत्र में कुछ नए सृजन करने की आपको प्रेरणा मिलेगी। विद्यार्थी अध्ययन में उत्तम प्रदर्शन कर सकेंगे। प्रणय में सफलता और प्रिय व्यक्तियों के साथ की मुलाकात आपका मन हर्षित करेगी। महिला मित्रों का सहयोग अधिक मिलेगा। शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा। धार्मिक और परोपकार के कार्य आपको खुशी देंगे।

कन्या:

आज आप प्रतिकूलता का अनुभव कर सकते हैं। स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। मन चिंताग्रस्त रह सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से कुटुंब में अशांति रहेगी। आज मानहानि होने की संभावना है, सतर्क रहें। पानी से भय रहेगा। इसलिए जलाशय के पास दुःसाहस न करें। स्थायी संपत्ति, वाहन आदि के कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले विचार करने की आवश्यकता है।

तुला:

शुभ या धार्मिक अवसरों पर यात्रा प्रवास का आयोजन होगा। भाई- बंधुओं के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में घरेलू प्रश्नों की चर्चा होगी। कहीं बाहर जाने का योग है। विदेश से अच्छे समाचार आएंगे। आज नए कार्यों का आरंभ कर सकते हैं। धन लाभ का योग है। पूंजी निवेश के लिए अनुकूल दिन होने की जानकारी गणेशजी देते हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। भाग्य वृद्धि होगी।

वृश्चिक:

घर में कलह न हो, इसका ध्यान रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी से बचें। मन में उत्पन्न नकारात्मक विचारों को दूर भगाने की गणेशजी सलाह देते हैं। विद्या प्राप्ति में कुछ अवरोध आ सकता है। अनावश्यक धन खर्च न हो, इसका ध्यान रखें। शारीरिक तथा मानसिक अस्वस्थता आपको बेचैन बना सकती है। धैर्य धारण करें और खुद पर भरोसा रखें।

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखेंगे। आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। किसी तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं। सगे-संबंधियों और मित्रों के आगमन से मन खुश रहेगा। दांपत्यजीवन में निकटता और मधुरता रहेगी। मान- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वादिष्ट भोजन का स्वाद लेने का आनंद प्राप्त होगा।

मकर:

आज सावधानी से चलने की गणेशजी सलाह देते हैं। अधिक परिश्रम में कम सफलता मिलने से निराशा की भावना पैदा हो सकती है। खुद को सकारात्मक बनाए रखें। परिवार में कलह न हो इसका ध्यान रखें। स्वास्थ्य संबंधी शिकायत हो सकती है। दुर्घटना से बचें। व्यावसायिक कार्यों में सरकारी हस्तक्षेप बढ़ेगा। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में संभलकर कदम उठाएं। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च भी होगा।

कुंभ:

गणेशजी के आशीर्वाद से आज आप नए कार्यों की शुरुआत या उसकी योजना बना सकेगें। नौकरी या व्यवसाय में लाभ की प्राप्ति होगी। महिला मित्र आपकी प्रगति में सहायक बनेगी। आर्थिक लाभ की दृष्टि से आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। रमणीय स्थलों पर पर्यटन का आयोजन करेंगे। समाज में ख्याति बढ़ेगी। संतान की प्रगति होगी। पत्नी तथा पुत्र की तरफ से सुखद समाचार मिलेगा। विवाह प्रस्ताव आ सकता है।

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि नौकरी या व्यवसाय में सफलता मिलेगी। उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहक व्यवहार से आप अत्यंत प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी और बकाया राशि प्राप्त होगी। पिता तथा बुजुर्गों की तरफ से लाभ मिलेगा। आय की मात्रा बढ़ेगी। कौटुंबिक माहौल आनंदमय रहेगा। मान-सम्मान या उच्च पद की प्राप्ति होगी।