Monday , 20 May 2019

पाकिस्तान से इजराइल की तरह बदला ले भारत

मंथन न्यूज़ नेटवर्क :भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक और रिपब्लिकन हिंदू कोलिशन के संस्थापक शलभ कुमार ने कहा कि पाकिस्तान से पुलवामा हमले का बदला भारत को इजराइल की तरह लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से इजराइल ने जर्मनी के म्युनिख सिटी के हमले का बदला लिया था ठीक उसी तरह से भारत को भी पाकिस्तान का जवाब देना चाहिए। शलभ ने कहा कि म्युनिख हमले के बाद इजराइल की कार्रवाई भारत को याद रखनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘अंमेरिका भारत की हरसंभव मदद के लिए तैयार है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ अन्य मुद्दों पर समझौते तक पहुंचने के लिए वास्तव में तैयार हैं। भारत को अफगानिस्तान में कुछ अधिक समय तक व्यापार करने की जरूरत है। पर्दे के पीछे सुरक्षा को लेकर आपसी सहयोग से बहुत कुछ हो रहा है लेकिन इसका जिक्र सामूहिक रूप से नहीं किया जा सकता है।’ 
 

पंजाब इंजीनियरिंग कालेज में ग्लोबल एलमुनी मीट को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि’ मैंने हमेशा पाकिस्तान को विदेशी सहायत की रूप में मदद करने के लिए अमेरिका की आलोचना की है।’ आपको बता दें कि शलभ अमेरिकी राष्ट्रपति के सलाहकार रहे हैं और ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ अभियान के अगुवा रहे हैं।

कुमार ने कहा कि हम लोगों ने  1947-48 के बटवारे की कहानियां सुनी है और फिर उसके बाद 1965 का कारगिल युद्ध देखा। इसलिए मैंने हमेशा से अमेरिका द्रारा पाकिस्तान को विदेशी सहायता देने की आलोचना की है। स्वंय मैंने निश्चय किया कि इसको चुनौती मानकर रोकेंगे। जब से हमके पता चला कि ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में छुपा है, हमने तभी से एक अभियान  की शुरूआत कर दी थी कि अमेरिकी कांग्रेस इसको तुरंत रोके।