Monday , 22 October 2018

ICC के पैनल में शामिल होगा दून का स्टेडियम, होंगे अंतरराष्ट्रीय मैच

रायपुर में नवनिर्मित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) के पैनल में शामिल होगा। खेल मंत्री अरविंद पांडेय का दावा है कि जल्द ही आइसीसी की टीम स्टेडियम के निरीक्षण के लिए दून पहुंचेंगी। निरीक्षण के बाद आइसीसी की अनुमति मिलते ही दूनवासियों को अपने ही घर में अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच देखने को मिलेंगे।

पांडेय ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग दिया जाएगा। उत्तराखंड के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अफगानिस्तान अपना होम ग्राउंड बनाने की इच्छा पूर्व में ही जता चुका है। बकायदा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ शाकिब स्टेडियम का दौरा भी कर चुके हैं और उन्होंने इस संबंध में बीसीसीआइ को पत्र भी लिखा है।

 

खेल मंत्री अरविंद पांडेय का कहना है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें पत्र लिखकर तीन टी-20 क्रिकेट मैच की सीरीज के लिए सहयोग मांगा है। तीन मैचों की सीरीज अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन जून से प्रस्तावित है।

 

उन्होंने दावा किया है कि आइसीसी की टीम जल्द ही दून पहुंचकर स्टेडियम का निरीक्षण कर इसे अपने पैनल में शामिल कर लेगी। जबकि, बीसीसीआइ की टीम कई बार स्टेडियम का दौरा कर चुकी है। उन्होंने कहा कि आइसीसी ने तीन मैचों की सीरीज के लिए अपनी वेबसाइट पर भी दून स्टेडियम को शामिल किया है। इससे तय है कि तीन जून को यहां पहला अंतरराष्ट्रीय मैच देखने को मिलेगा।

पांडेय का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय मैच दून में होने से खेल के साथ-साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। स्टेडियम संचालक कंपनी ने आयोजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।