Tuesday , 6 February 2018

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डग बोलिंगर ने लिया संन्यास

मंथन न्यूज़ नेटवर्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज 36 वर्षीय डग बोलिंगर ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की. बोलिंगर ने 12 टेस्ट मैचों में 25.9 के औसत से 50 विकेट और 39 एकदिवसीय में 23.9 के औसत से 62 विकेट लिए हैं. वह नौ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी खेल चुके हैं. उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के लिए 124 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 411 विकेट हैं. वह इस साल बिग बैश टी-20 लीग में भी खेले थे. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो बार पांच विकेट चटकाएं हैं, जिसमें 28 रन पर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

साल 2010 में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर बोलिंगर ने आईसीसी की सालाना टेस्ट और वनडे टीम में जगह बनाई. बोलिंगर ने साल 2010 में हुई एशेज सीरीज में अपने करियर का अंतिम टेस्ट मैच खेला. इसके एक साल बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में अपने करियर का आखिरी वनडे मैच खेला.

टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो बार पांच विकेट निकाले हैं. जिसमें 28 रन पर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. क्रिकेट से रिटायर होने के बाद बोलिंगर पत्नी और बच्चों को पूरा समय दे पाएंगे.

वह इस बार बिग बैश टी20 (2017-18) लीग में भी खेले थे. बोलिंगर ने कहा कि ‘ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना एक बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया वो उससे बेहद खुश और गर्व महसूस कर रहे हैं.’