Newsmanthan Codes:-
Sunday , 26 March 2017

13 जनवरी को होगा कांग्रेस-सपा गठबंधन का ऐलान

Home / Prime News / 13 जनवरी को होगा कांग्रेस-सपा गठबंधन का ऐलान

<div class="wpInsert wpInsertInPostAd wpInsertAbove" style="margin: 5px; padding: cheap oakleys sunglasses 0px;”>

<ins Cheap Jerseys from china class=”adsbygoogle”
style=”display:block”
data-ad-client=”ca-pub-2031672524179033″
data-ad-slot=”2211241156″
data-ad-format=”auto”>

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के अभी खत्म होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। लेकिन यूपी में विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस बीच गठबंधन की सुगबुगाहट तेज हो गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश से लौटते ही यह तय हो गया कि इस सफ्ताह के अंत तक गठबंधन का ऐलान कर दिया जाएगा।  सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर चल रहे विवाद की वजह से गठबंधन के ऐलान में देरी की जा रही है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि दोनों पार्टियां मिलकर इस सफ्ताह से चुनाव प्रचार कर सकती है, cheap nfl jerseys जिसमें अखिलेश यादव और राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी। 
 
अखिलेश चाहते हैं कि पहले यह तय हो जाए कि सपा में साइकिल चिन्ह पर किसका अधिकार होता है। मालूम हो कि 13 जनवरी को समाजवादी पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर चल रहे विवाद पर चुनाव आयोग अपना फैसला सुनाएगी। सूत्रों की माने तो अगर सीएम अखिलेश के पक्ष में फैसला आता है तो उसी दिन कांग्रेस से गठबंधन का ऐलान कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि 403 सीटों की उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन का ऐलान प्रियंका गांधी की मौजूदगी में किया जाएगा जो इस बात का भी इशारा है कि इस Cheap Oakleys बार प्रियंका यूपी चुनाव में काफी सक्रिय रहने वाली हैं।
 
वहीं कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को सेक्युलर ताकतों से एकजुट होने का आगाह किया था और तभी से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन के तौर पर देखा जा रहा है। आपको बता दें कि कुछ cheap mlb jerseys दिनों पहले दिल्ली के पूर्व सीएम तथा कांग्रेस के यूपी सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित ने भी कहा था कि वह अखिलेश के लिए सीएम पद के उम्मीदवारी छोड़ने को तैयार हैं। आपको बता दें कि मुलायम सिंह के साथ विवाद की शुरुआत के साथ ही अखिलेश ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी थीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *