Sunday , 11 February 2018

‘इन्वेस्टर्स समिट‘ के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है भाजपा : सपा

मंथन न्यूज़ नेटवर्क : समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर इस माह के अंत में आयोजित होने वाली ‘इन्वेस्टर्स समिट‘ के नाम पर विज्ञापनों के जरिये जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि इस समिट का परिणाम सिर्फ प्रस्तावों के कागजात तक ही सीमित रहेगा।

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने यहां कहा कि प्रदेश में इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर कुछ ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि जैसे उत्तर प्रदेश का कायापलट होने जा रहा है। बड़े-बड़े उद्योगपतियों को बुलावा भेजा गया है। उनके स्वागत में पूरे शहर के सौंदर्यीकरण के नाम पर रंगाई पुताई चल रही है लेकिन इस शीर्ष सम्मेलन में सिर्फ प्रस्तावों के कागज ही बंटेंगे।

उन्होंने कहा कि निवेशक समझौते के कागजों पर हस्ताक्षर करके चले जाएंगे। नौजवानों को रोटी-रोजगार कैसे मिलेगा, इसकी क्या योजना होगी, इस बारे में भाजपा सरकार को बताना चाहिए।

चौधरी ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार ‘इन्वेस्टर्स समिट’ के नाम पर जनता को विज्ञापनों से गुमराह कर रही है। भाजपा सरकार जिस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे का जोरशोर से उल्लेख कर रही है उसका निर्माण कराने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की चर्चा तक नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को सच्चाई का सामना करते हुये निवेशकों के शीर्ष सम्मेलन की तैयारियों में अखिलेश के कार्यकाल की उपलब्धियों का सच बताना चाहिए।