Friday , 11 May 2018

तिरुपति में लगे ‘अमित शाह Go back’ के नारे, TDP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

 तिरुपति के अलीपीरी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को टीडीपी के विरोध का सामना करना पड़ा. तेलुग देशम पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अमित शाह के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनके काफिले के एक वाहन पर कथित रूप से पत्थर भी फेंका गया. शाह यहां तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन करने पहुंचे थे.

अमित शाह यहां तिरूमला पहाड़ियों से रेनीगुंता हवाई अड्डे की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान टीडीपी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाते हुए नारेबाजी की और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की. साथ ही राज्य से किए गए वादों को पूरा करने के लिए प्रदर्शन किया.

इस घटना के बारे में पता लगने पर मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कार्यकर्ताओं की आलोचना की और उन्हें चेताया कि अनुशासनहीनता के इन कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उपमुख्यमंत्री एन चीना राजप्पा ने कहा कि कुछ अज्ञात बदमाशों ने एक पत्थर फेंका जो शाह के काफिले के एक वाहन पर जाकर टकराया.

राज्य के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि शाह के वाहन पर कोई पत्थर नहीं टकराया. पत्थर शाह की कार के पीछे एक अन्य वाहन से टकराया. हमें नहीं पता कि कहीं कुछ बदमाशों ने खुद को टीडीपी कार्यकर्ता बताकर इस घटना को अंजाम दिया.

मुख्यमंत्री के हवाले से टीडीपी ने एक बयान में कहा कि उन्होंने पार्टी नेताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा कि इस तरह की घटनाएं फिर नहीं हों. शाह ने आज तिरुमला में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की.

टीडीपी ने बीते बजट सत्र के दौरान लगातार आंध्र के लिए विशेष दर्जे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था. इसी मुद्दे पर एनडीए का घटक रही चंद्रबाबू नायडू की पार्टी ने बीजेपी का साथ छोड़ा और उसके बाद केंद्रीय कैबिनेट से टीडीपी कोटे के दो मंत्रियों ने इस्तीफा भी दे दिया था.