Wednesday , 15 August 2018

सोनिया गांधी के गढ़ में अमित शाह और योगी आज भरेंगे हुंकार

उत्तर भारत में मौसम का पारा चढ़ने के बाद, शनिवार को रायबरेली में सियासी पारा चढ़ने वाला है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ आज सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली का दौरे पर हैं. माना जा रहा है कि शाह और योगी का यह दौरा लोकसभा चुनावों की तैयारी के मद्देनजर हो रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी चुनावों में शाह, रायबरेली के जरिए कांग्रेस के किले में सेंध लगाने की योजना बना रहे हैं और इसी योजना पर काम करने के लिए योगी के साथ दौरे पर आ रहे हैं.

लाखों कार्यकर्ता करेंगे कार्यक्रम में शिरकत
दोनों नेताओं के इस दौरे के बारे में जानकारी देते हुए बीजेपी के रायबरेली प्रभारी हीरो बाजपेयी ने बताया कि शाह कांग्रेस के गढ रायबरेली में एक जनसभा करेंगे. बाजपेयी ने कहा कि यह ऐतिहासिक रैली होगी. पार्टी के लाखों कार्यकर्ता इसमें शामिल होंगे. इस जनसभा में योगी आदित्यनाथ, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय और दोनों उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी शिरकत करने वाले हैं.

अमित शाह के कार्यक्रम पर एक नजर

शाह सुबह 11.40 बजे अमौसी हवाई अड्डा लखनऊ पहुंचेंगे
अमौसी एयरपोर्ट से हैलीकाप्टर द्वारा शाह रायबरेली जाएंगे
जीआईसी ग्राउण्ड रायबरेली में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे
जनसभा के पश्चात रायबरेली से लखनऊ पहुंचेंगे
देर शाम लखनऊ पहुंचने के बाद शाह रात तक दिल्ली लौट आएंगे

रायबरेली और अमेठी में पहुंच बनाना चाहती है बाजेपी
रायबरेली में एक बड़ी रैली को संबोधित करने जा रहे शाह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी करेंगे ताकि 2019 के आम चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की जा सके. बीजेपी ने 2014 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में जोरदार प्रदर्शन किया था लेकिन वह रायबरेली एवं अमेठी सीट नहीं जीत सकी थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह अमेठी में जीत दर्ज कर राहुल गांधी को झटका देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. चुनाव में हारने के बाद नियमित तौर पर अमेठी का दौरा कर रहीं ईरानी ने वहां विकास की कई पहल करने का दावा किया है. अगले आम चुनाव में भाजपा उन्हें अपना उम्मीदवार बना सकती है.

कांग्रेस में पड़ चुकी है दरार!
पिछले दिनों कांग्रेस में जो कुछ भी हुआ उसके बाद इस बात की सुर्खियां भी तेज हैं कि पार्टी में दरार आ चुकी है. पार्टी से नाराज होकर MLC दिनेश सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. रायबरेली जिले के हरचंदपुर से विधायक राकेश सिंह, रायबरेली के जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया. बता दें अवधेश सिंह पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के इकलौते जिया पंचायत अध्यक्ष थे. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस ने नाराज होकर पार्टी छोड़ने के बाद यह नेता अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं.

स्मृति ईरानी ने किया था दौरा
योगी और शाह से पहले 14 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रायबरेली का दौरा किया था. रायबरेली दौरे पर ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा था.