Thursday , 18 October 2018

पढ़िए, अपना राशिफल और जानिये आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मेष — कामकाज के प्रति झुकाव बना रहेगा। आप अपने ज्ञान को अपने काम में इस्तेमाल करना चाहेंगे। इसी के चलते काम से जुड़े असंतोष को भी मन से हटाने की जरूरत पड़ेगी।

वृषभ — निजी जीवन में बनता हुआ चैन आपकी ज़िन्दगी की खुशियों का एक बड़ा कारण हो सकता है। इसी के चलते बहुत सारे ऐसे दबाव भी हैं जिन्हें एक-एक सँभालने में मदद मिल जाएगी, पर पैसे की स्तिथि को फिर भी संभाले रखना एक प्राथमिकता होगी।

मिथुन — कठिन समय है और लोग आपसे खुश नहीं हैं। बढ़ती हुई जरूरतों की वजह से अपने चाहनेवालों से मनमुटाव भी हो सकता है, इसलिए भी आपको अपने आसपास के लोगों के सहयोग की जरूरत पड़ेगी।

कर्क राशिफल— अपना मन कितना भी दुखी क्यों न हो पर आप लोगों के लिए इस समय कुछ अच्छा करेंगे, पर लोगों के जो आपके प्रति विचार हैं उन्हें बदलने में अभी भी समय लग सकता है, इसलिए बहुत ज्यादा धैर्य बनाये रखने की कोशिश करनी होगी।

सिंह — आप लोगों की आलोचना करते चले जायेंगे तो उसका असर आपके रिश्ते पर आएगा। अपनेपन में भी किसी की गलती न निकालें। ऐसा करके आप अपने भविष्य के रास्ते को कठिन न बनाते चले जाएँ।

कन्या — हालात कई रूप से मददगार हैं और आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है, लेकिन बढ़ते हुए खर्चे कुछ ऐसे हैं जो थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सूझबूझ में जरा सी कमी आपके खर्चों को और बेकाबू कर सकती है।

तुला— निजी जीवन में अपनों के प्रति अच्छे विचार हैं आपके मन में। आप उनकी सहायता भी करना चाह रहे हैं ताकि ज़िन्दगी में खुशियाँ बनी रहें। यही प्रेरणा आपको अच्छे नतीजे भी जरुर देगी।

वृश्चिक — लोग आपको नया रास्ता दिखा रहे हैं जिसमे आपके साथी सहयोगी या बिज़नस पार्टनर शामिल हो सकते है और कोई भी चीज़ जो आपके खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ा दे इससे फिलहाल आपको बचना ही होगा, ताकि कामकाज के बनते-बिगड़ते हालात को दूरगामी नजर से देखा जा सके।

धनु — आर्थिक स्तिथि ठीक है और बचत बढ़ रही है। यह हालात आपकी बेहतर होती हुई परिस्थितयां भी दर्शा रहे हैं जिसमे तकदीर आपका पूरा साथ निभाएगी।

मकर — हालात मददगार हैं और शायद कुछ संभाल पाने में आपकी सहायता कर रहे हैं। यह और बात है की मन फिर भी चिंतित है और लोगों पर इतना भरोसा बन नहीं पा रहा।

कुंभ — यात्रा, बदलाव या परिवर्तन के विचार हो सकते हैं आपके मन में जिसमे अच्छा यह है की दूरस्थान से आपके लिए कोई धनलाभ मिल जाए, फिर भी बहुत सारी छुपी हुई चिंताएं ऐसी हैं जिनका समाधान आपके पास नहीं है।

मीन — आर्थिक स्तिथि ठीक है क्योंकि आपकी मेहनत से बहुत कुछ संभव होता चला जा रहा है। ऐसे में किसी की मदद भी काम कर सकती है और कुलमिलाकर आपकी अपनी बेहतर होती हुई प्रेरणा ही आपकी ज़िन्दगी को एक सही दिशा देगी।