Tuesday , 14 August 2018

बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस गड्ढे में गिरी, 27 जिंदा जले

बिहार के मोतिहारी में आज एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस में अचानक से गड्ढे में गिर गयी जिसके बाद उसमें आग लग गयी. हादसे में अब तक कुल 27 लोगों के जिंदा जलने की खबर है. जानकारी के मुताबिक बस में कुल 32 यात्री सवार थे. अब तक सिर्फ कुल पांच लोगों के जिंदा बचने की सूचना मिल रही है. उधर, बिहार सरकार की ओर से मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की गयी है. यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जायेगी.

हादसा मोतिहारी में कोटवा थाना के एनएच 28 पर बागरा के पास करीब चार बजे हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस में कुल 32 यात्री सवार थे. जिसमें आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से अब तक 12 लोगों के मौत की पुष्टि की गयी है. वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे में 27 लोगों की मौत हुई है. जबकि, बस में सवार सिर्फ 5 लोग जिंदा बचे हैं. हादसे की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गये हैं. जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गयी हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. तमाम बड़े अफसर भी मौके पर पहुंच गये हैं.

ग्रामीणों के मुताबिक बाइक सवार को बचाने के क्रम में बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में जा गिरी. ग्रामीणों का कहना है कि बस तेज रफ्तार से जा रही थी और अचानक सड़क से नीचे उतरकर गड्ढे में गिर गयी. बताया जा रहा है कि बस में सवार यात्रियों ने ऑनलाइन बुकिंग की थी. फिलहाल बस के ऑनर व संबंधित ट्रांसपोर्टर कंपनी के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है. वहीं हादसे को लेकर आपदा प्रबंधन मंत्रालय की ओर से पटना में आपात बैठक बुलायी गयी. हादसे के मद्देनजर अधिकारियों को जरूरी निर्देश जारी किया गया है.