Monday , 24 June 2019

16 जून को मनाया जाएगा फादर्स डे, अपने पिता को कुछ इस तरह दे सरप्राइज

इस वर्ष 16 जून को फादर्स डे मनाया जाएगा. हर किसी की जिंदगी में पिता का सबसे ज्यादा योगदान होता है. फादर्स डे ऐसी ही योगदन के लिए अपने पिता को धन्यवाद कहने का दिन होता है. लोग जिस तरह से मदर्स डे मनाकर लोग अपनी मां का दिन खास बना देते हैं उसी तरह फादर्स डे पर भी कुछ नया और स्पेशल करके अपने पिता का दिन भी शानदार बना सकते हैं. हम लोग अपने पिता से बहुत प्यार करते हैं लेकिन कभी भी प्यार को ज्यादा दिखा नहीं पाते हैं, जिस तरह मां के लिए दिखाते हैं. एक बेटी के लिए पिता उसका हीरो होता है और पहला शख्स होता है जिसे वह प्यार करती है. पिता अंदर से बहुत भावुक होता है लेकिन कभी मुश्किल से ही वयक्त कर पाता है. इनखबर आपको बता रहा है कि आप इस फादर्स डे के दिन अपने पिता को क्या-क्या गिफ्ट देकर उनका दिल जीत सकते हैं उन्हें खुश कर सकते हैं.

गार्डनिंग सेट

अगर आपके पिता की उम्र 50 वर्ष से ज्यादा है तो आप इस फादर्स डे पर अपने पिता को गार्डनिंग सेट गिफ्ट कर सकते हैं. बढ़ती उम्र के साथ प्रकृति के साथ रहना लोगों को अच्छा लगने लगता है. इसकी मदद से वह नेचर के करीब भी जा सकेंगे और उनके मन और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

अपने पिता को उनके दोस्तों के साथ घुमाना

हमारे पिता हमारी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं. तो इस फादर्स डे पर हम उनके खास दोस्तों को घर पर बुलाकर या बाहर कहीं जाकर उनको खुश कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने पापा के कुछ खास करीबी दोस्तों को बात करनी होगी और उनके साथ कुछ प्लान करना होगा.

पिता के मनपसंद स्पोर्ट्स खेलना

हम जानते हैं कि पिता अपनी जवानी में कोई म कोई स्पोर्ट्स खेलना पसंद करते होंगे. चाहे वो टेबल-टेनिस, स्काव्श, बेडमिंटन या फिर कैरम और चेस हो. अगर आप उनको यब चीजे गिफ्ट करेंगे तो उनको अपना यंग डेज याद आ जाएंगे और अच्छी यादें बन जाएंगी.

म्यूजिक कैरावैन

हर किसी को संगीत सुनना पसंद होता है. आपके पिता का भी कोई न कोई पसंदीदा गायक रहा होगा. पुराने जमाने के गायक जैसे- मो. रफी, किशोर कुमार, लता मंगेश्कर के गाने उन्हें जरूर पसंद होंगे. पुराने गानों की बात ही कुछ और होती थी, जिन्हें सुनकर दिल खुश हो जाता था और सुकून मिलता था. तो इस फादर्स डे पर आप कैरावैन अपने पिता को गिफ्ट कर सकते हैं. कैरावैन में आप 5000 बेहतरीन गाने स्टोर कर सकते हैं और ऐसे गाने सुनकर वो पुराने दिनों में खो जाएंगे.