Saturday , 24 August 2019

लड़कियों संग रंगरलियाँ मानते बिहार के 4 विधायकों का वीडियो हुआ वायरल

मणिपुर के एक अखबार के अनुसार बिहार के चार विधायक रंगरेलियां मनाते पकड़े गए हैं। दरअसल मणिपुर में स्टडी टूर पर गए बिहार के चार विधायकों के रंगरलियां मनाते फोटो वायरल हो गया है। 

इनमें जेडीयू, राष्ट्रीय जनता दल और बीजेपी के विधायक शामिल हैं।खबर के मुताबिक बिहार के ये सभी विधायक भारत-म्यांमार सीमा पर मौजूद मोरेह शहर में लड़की के साथ ज़बरदस्ती नाचते हुए कैमरे में कैद हो गए हैं। इस स्टडी टूर में सिर्फ आरजेडी ही नहीं जेडीयू और बीजेपी के विधायक भी शामिल थे। वीडियो में बिहार के विधायक लड़की के कंधे पर हाथ रखे हुए दिख रहे हैं। हालांकि लड़की बार-बार उनका हाथ हटाने की कोशिश कर रही है।विधायक के साथ अन्य लोग भी मौजूद हैं।

वायरल हुए वीडियो में विधायक लड़कियों के साथ दिन के उजाले में नाचते हुए दिख रहे हैं। विधायक नाचते हुए अचानक मुड़ते हैं और वहां मौजूद लड़की को जबरदस्ती गले लगाने की कोशिश कर रहे हैं।बताया जा रहा है कि चारो विधायक एक जून को बिहार विधानसभा की आंतरिक संसाधन और केंद्रीय सहायता पर समिति सदस्य के तौर पर मोरेह के दौरे पर गए थे।इन सदस्यों ने एनडीए सरकार की एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत उठाए जा रहे विकास कार्यक्रम का जायजा लेने के लिए मणिपुर का दौरा किया था।

वहां के एक स्थानीय अखबार में छपी खबर के मुताबिक वीडियो में लड़की के साथ बिहार के विधायक दिख रहे हैं। हालांकि, आरोप के घेरे में आए विधायकों ने वीडियो को फर्जी बताया है। बिहार विधानसभा के अध्‍यक्ष विजय कुमार चौधरी ने भी कहा है कि वीडियो में दिख रहे लोग विधायक नहीं हैं। 
वायरल वीडियो में क्‍या है, जानिए 
अखबार की खबर के मुताबिक बिहार में सत्‍ताधारी व विपक्षी गठबंधन के घटक दलों के चार विधायक भारत-म्यांमार सीमा पर स्थित मोरेह शहर में लड़की के साथ ज़बरदस्ती डांस करते हुए कैमरे में कैद हो गए हैं। वे लड़की के कंधे पर हाथ रखे हुए दिख रहे हैं। लड़की बार-बार उनका हाथ हटाने की कोशिश कर रही है। उनके साथ चार अन्य लोग भी मौजूद हैं। 
वायरल वीडियो में कथित विधायक लड़कियों के साथ नाचते हुए अचानक मुड़ते हैं और लड़की को जबरदस्ती गले लगाने की कोशिश कर रहे हैं। लड़की उन्हें खुद से दूर करने की कोशिश करती दिख रही है।  
अखबार के मुताबिक बीते एक जून को बिहार विधान सभा की आंतरिक संसाधन और केंद्रीय सहायता पर समिति सदस्य के तौर पर बिहार के विधायक एनडीए सरकार की एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत उठाए जा रहे विकास कार्यक्रम का जायजा लेने के लिए मणिपुर गए थे। यह वीडियो उसी समय का है। 
विधानसभा अध्‍यक्ष ने कही ये बात 
वीडियो वायरल होने के बाद इसपर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार विधानसभा के अध्‍यक्ष विजय चौधरी ने बताया कि जो विधायक मणिपुर गए थे, वे वीडियो में नहीं दिख रहे हैं। इस मामले पर उनकी नजर है। 
विधायकों ने वीडियो को बताया फर्जी 
आरोप के घेरे में आए विधायकों ने भी इसे फर्जी करार दिया है। एक विधायक ने बताया कि वे मणिपुर गए तो थे, लेकिन इस वीडियो में वे नहीं हैं। उन्होेंने कहा कि वे इस वीडियो को लेकर मानहानि का दावा करेंगे। उन्‍होंने इस वरडियो को उन्‍हें बदनाम करने की साजिश बताते हुए पूरे मामले की जांच की मांग की।