Thursday , 19 September 2019

राहुल गांधी बने रहेंगे कांग्रेस के अध्यक्ष, बदलाव का कोई सवाल नहीं

आम चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि वो अध्यक्ष पद पर नहीं बने रहना चाहते हैं। लेकिन पार्टी के कद्दावर नेताओं का कहना था कि अभी उनका कोई विकल्प नहीं है, लिहाजा उन्हें विचार करना चाहिए। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि चुनावों में जीत और हार लगी रहती है। कांग्रेस को अपनी राजनीतिक यात्रा में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। लेकिन पार्टी सभी मुश्किलों को पार पाने में कामयाब रही है। 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे। वो अध्यक्ष थे, हैं और आगे भी रहेंगे। बता दें कि कांग्रेस की कोर ग्रुप की नई दिल्ली में बैठक हुई थी। ये बात अलग है कि गांधी परिवार का कोई सदस्य उस बैठक में शामिल नहीं था। जानकारों का कहना है कि कांग्रेस पार्टी इस बात को लेकर दुविधा में है कि अगर राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष नहीं होने पर कमान किसको दी जाएगी।

राहुल गांधी ने पिछले महीने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी। उन्होंने कहा था कि वो हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं। लोकसभा चुनाव में हार के बाद वो पार्टी के कुछ खास नेताओं से मिले थे और बार बार कहते रहे कि वो चाहते हैं कि पार्टी का सांगठनिक ढांचा इस तरह से मजबूत किया जाए ताकि हम बीजेपी की नफरत वाली राजनीति का मुंहतोड़ जवाब दे सकें।