Thursday , 16 January 2020

राजकीय मेडिकल काॅलेज, हल्द्वानी में स्टेट कैंसर इन्स्टीट्यूट की स्थापना के कार्यों में तेजी लाने के लिए CM त्रिवेन्द्र रावत ने अधिकारीयों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को सचिवालय में बैठक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि राजकीय मेडिकल काॅलेज, हल्द्वानी में स्टेट कैंसर इन्स्टीट्यूट की स्थापना के कार्यों में तेजी लाई जाय। भारत सरकार से इस योजना के लिए 30 करोड़ की धनराशि भी अवमुक्त की जा चुकी है।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राजकीय मेडिकल काॅलेज, हल्द्वानी परिसर में भारत सरकार की परियोजना के अन्तर्गत एम.बी.बी.एस. सीटों की क्षमता 100 से बढ़ाकर 150 किये जाने तथा 150 बैड के नवीन चिकित्सालय का निर्माण किया जाना है, इस कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये। इस परियोजना हेतु भारत सरकार द्वारा रू0 36.04 करोड़ तथा राज्य सरकार द्वारा रू0 15 करोड़ की धनराशि भी अवमुक्त की जा चुकी है। लोगों को और अधिक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके इसके लिए उन्होंने राजकीय मेडिकल काॅलेज, हल्द्वानी 450 बैड के अस्पताल निर्माण के कार्यो में भी तेजी लाने के निर्देश दिये। अभी अस्पताल में 650 बैड की सुविधा उपलब्ध है।
बैठक में प्रमुख सचिव श्री आनन्द वर्द्धन, सचिव श्री नितेश झा, निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन श्री युगल किशोर पंत एवं सबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।