Newsmanthan Codes:-
Monday , 23 January 2017

मिशन 2017 के लिए मायावती ने भरी हुंकार,सपा,भाजपा और कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला

Home / STATE NEWS / Uttar Pradesh / Agra / मिशन 2017 के लिए मायावती ने भरी हुंकार,सपा,भाजपा और कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला
यूपी में मौसम के साथ सियासी पारा भी चढ़ने लगा है। रविवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगरा के कोठी मीना बाजार में एक रैली को संबोधित किया। रैली में लाखों की संख्या में भीड़ जुटी थी इस भीड़ को देखकर बहन जी काफी उत्साहित थी .पूरा ग्राउंड खचाखच भरा हुआ था .मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सांप्रदायिक एजेंडे पर काम कर रही है। बीजेपी ने अच्छे दिनों का सपना दिखाकर जनता से छलावा किया है।
मायावती ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, उन्होंने काला धन वापस लाने के नाम पर लोगों को 15-15 लाख रुपए देने का वादा कर वोट ले लिया। मोदी सरकार धन्नासेठों और पूंजीपतियों की सरकार है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चुनावों के वक्त वादा किया था मजदूरों की वेतन बढ़ेगी। 2 साल हो गए लेकिन अभी तक मजदूरी नहीं बढ़ी।
RSS ज्यादा बच्चे पैदा करने को कहती है
वहीं केंद्र की योजनाओं को लेकर मायावती ने कहा कि अब तक जितनी भी योजनाओं का बखान किया गया वो सब योजनाएं विफल रही हैं। साथ ही उन्होंने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके प्रमुख हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह देते हैं।
बीजेपी आरक्षण विरोधी
मायावती ने कहा कि बीजेपी आरक्षण खत्म करने की साजिश कर रही है। वो हर सुविधा पूंजीपतियों को दे रही है। बीजेपी ने पूंजीपतियों के एक लाख 14 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया। उन्होंने कहा कि घोटाला करने में बीजेपी, कांग्रेस से पीछे नहीं है। ललित मोदी, विजय माल्या जैसे कांड और यहां तक कि व्यापम जैसे बड़े घोटाले बीजेपी सरकार में ही हुए हैं।
मायावती के सीधे सवाल
रैली के दौरान बसपा सुप्रीमो ने बीजेपी पर कई सवाल दागे। उन्होंने कहा कि क्या बीजेपी ने मुफ्त बिजली-पानी देने का वादा पूरा किया? क्या बीजेपी ने श्रमिकों की मजदूरी बढ़ाई? बीजेपी ने किसानों को सुविधा दी क्या? बीजेपी ने मुफ्त राशन दिया क्या? उन्होंने कहा, बीजेपी ने गरीबों को कोई मकान नहीं दिया, जबकि इनकी सरकार को दो साल से ज्यादा हो गया।
रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस मिलकर किसानों की जमीन धन्नासेठों को देने वाली थी, लेकिन बीएसपी ने ऐसा होने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि जो केंद्र सरकार भूमि अधिग्रहण बिल की ढिंढोरा पीटती रहती है वो असल में बसपा की सहयोग से ही पास हुई है।
शीला ने दिल्ली में गंदा काम किया
रैली के दौरान मायावती ने पूर्ववर्ती यूपीए सरकार और कांग्रेस सरकार पर भी जमकर बरसी। उन्होंने यूपी में कांग्रेस सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में कांग्रेस ने बुजुर्ग ब्राह्मण महिला को प्रत्याशी बनाया, जिसने 15 सालों तक दिल्ली को गंदा किया। उन्होंने कहा कि बसपा अपरकास्ट के गरीबों के लिए आरक्षण की मांग करती है, जबकि कांग्रेस अपनी सरकार में अपरकास्ट को आरक्षण नहीं देती। मायावती ने कहा कि यूपी में कांग्रेस ने 37 सालों तक राज किया। कांग्रेस अपनी गलत नीतियों के कारण यूपी और केंद्र में सत्ता से बाहर है।
सपा पर भी जमकर बरसी माया
वहीं प्रदेश की सपा सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी और सपा में मिलीभगत है। उन्होंने कहा, यूपी की जनता सपा सरकार की नीति और नियत समझ चुकी है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इस बार प्रदेश में पूरी बहुमत के साथ बसपा की ही सरकार बनेगी। मायावती ने कहा जल्द ही, सर्वजन सुखाए सर्वजन हिताए का सपना साकार होगा।

 

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *