Saturday , 19 October 2019

फिल्म निर्देशक मिलन लुथ्रिया ने की CM त्रिवेंद्र रावत से मुलाकात, राज्य के विभिन्न स्थानों पर करेंगे हिन्दी फिल्म की शूटिंग

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से रविवार को मुख्यमंत्री आवास में फिल्म निर्देशक मिलन लुथ्रिया ने भेंट की। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में हिन्दी फिल्म ‘तड़प‘ की शूटिंग की जा रही है। फिल्म की 90 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखण्ड में होगी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मों की शूटिंग के लिए अनुकूल वातावरण है। यहां फिल्मों के फिल्मांकन के लिए सुन्दर प्राकृतिक वातावरण के साथ ही बेहतर मानव संसाधन हैं। उत्तराखण्ड में हर्षिल, त्रिजुगी नारायण, नई टिहरी व कुमांयू क्षेत्र में प्राकृतिक सौन्दर्य के अनेक स्थल हंै। फिल्मों की शूटिंग के लिए राज्य में सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया गया है। फिल्मों के फिल्मांकन के लिए राज्य में अच्छा वातावरण होने की वजह से उत्तराखण्ड को ‘‘मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट’’ का पुरस्कार मिला है।    
 फिल्म निर्देशक मिलन लुथ्रिया ने कहा कि 21 अक्टूबर 2019 से उत्तराखण्ड के विभिन्न स्थानों 45 दिन तक हिन्दी फिल्म की शूटिंग की जायेगी। इस फिल्म की शूटिंग देहरादून, मसूरी, ऋषिकेश व हर्षिल में होगी। फिल्म यूनिट में 200 का क्रू होगा। फिल्म के मुख्य कलाकार फिल्म अभिनेता श्री सुनील शेट्टी के बेटे श्री अहान शेट्टी व तारा सुटारिया हैं। इसमें उत्तराखण्ड के कलाकारों को भी मौका दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मों के लिए सिंगल विंडों सिस्टम से शूटिंग करना सरल हो गया है। जिसकी फिल्म जगत में सराहना भी हो रही है। इसी वजह से फिल्म जगत उत्तराखण्ड में फिल्मों की शूटिंग के लिए प्रेरित हो रहा है।  
इस अवसर पर लाईन प्रोड्यूसर श्री मयंक तिवारी, उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद् के नोडल अधिकारी श्री के.एस. चैहान आदि उपस्थित थे।