Monday , 30 March 2020

पथराव के बाद बोली पाक सरकार, गुरुद्वारा ननकाना साहिब बिल्कुल सुरक्षित, नहीं हुआ कोई नुकसान

पाकिस्तान ने शुक्रवार को उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें कहा गया था कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब को खास समूह के लोगों ने अपवित्र किया। गुरुद्वारा जन्म स्थान के नाम से मशहूर गुरुद्वारा ननकाना साहिब सिख धर्म के लोगों के लिए बेहद पवित्र स्थल है क्योंकि यहां सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का जन्म हुआ था।

Image result for पथराव के बाद बोली पाक सरकार, गुरुद्वारा ननकाना साहिब बिल्कुल सुरक्षित, नहीं हुआ कोई नुकसान

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने मध्यरात्रि में एक बयान में कहा कि पंजाब प्रांत के अधिकारियों ने यह जानकारी दी कि वहां दो मुस्लिम समूहों के बीच किसी छोटी घटना को लेकर झड़प हुई थी जिसमें तत्काल हस्तक्षेप करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। गुरुद्वारा बिल्कुल सुरक्षित है और इसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। बयान में कहा गया कि पाकिस्तान सरकार कानून-व्यवस्था बनाए रखने और खास तौर पर अल्पसंख्यकों को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

Image result for गुरुद्वारा ननकाना साहिब

सिख किशोरी से शादी करने के लिए जबरन बनाया मुस्लिम
बता दें कि एक सिख किशोरी से शादी करने वाले मुस्लिम शख्स के परिवार की अगुवाई में कुछ लोगों ने अपने रिश्तेदारों की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को यहां ननकाना साहिब के बाहर प्रदर्शन किया था। पुलिस के अनुसार हसन नामक एक व्यक्ति ने पिछले साल सितंबर में 18 साल की जगजीत कौर का अपहरण किया था, उसे जबरन मुसलमान बनाया था और उससे शादी कर ली थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने हसन के परिवार के खिलाफ दर्ज कराई गई प्राथमिकी के सिलसिले में उसके परिवार के कुछ सदस्यों को बस तलब किया था।