Monday , 18 February 2019

दिल्ली से फैजाबाद जा रही पद्मावत एक्सप्रेस हापुड़ के पास दुर्घटनाग्रस्त

दिल्ली से फैजाबाद जा रही पद्मावत एक्सप्रेस के सात डिब्बे रविवार रात करीब नौ बजे हापुड़ के ब्रजघाट और गढ़ के बीच पटरी से उतर गए। हादसे में कुछ यात्री घायल भी हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसे में 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए और कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। यह हादसा हापुड़ से करीब 40 किलोमीटर दूर हुआ।

रेलवे प्रवक्ता अनिल कुमार सक्सेना ने बीबीसी संवाददाता वात्सल्य राय को बताया कि हादसा रात नौ बजे के आसपास गढ़मुक्तेश्वर और कांकाधेर के बीच हुआ है.उन्होंने बताया, “हादसा रात लगभग नौ बजे हुआ. ट्रेन के सात या आठ डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में ट्रेन के पिछले हिस्से में लगे कोच प्रभावित हुए हैं. इनमें एसी कोच, स्लीपर कोच और जनरल कोच शामिल हैं.”

अनिल सक्सेना ने बताया कि मेडिकल और रिलीफ ट्रेन को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है.रेलवे के मुरादाबाद डिवीजन के अधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं. गढ़मुक्तेश्वर के पुलिस उपाधीक्षक सतीश चंद्र पांडे के मुताबिक, ”आठ कोच पटरी से उतरे हैं. इनमें चार कोच एसी, दो स्लीपर और दो जनरल कोच शामिल हैं. कुछ लोगों को मामूली चोट पहुंची है.”