Thursday , 19 September 2019

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, गोलीबारी में भारत का एक जवान शहीद

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले से लगी नियंत्रण रेखा पर सोमवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए। जवान 4 ग्रेनेडियर का बताया जा रहा है। यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान ने इस तरह की नापाक हरकत की हो, ईद के मौके पर भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। 

अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन कर डोडा बटालियन इलाके में अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि संघर्षविराम उल्लंघन में सेना का एक जवान शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए।  उन्होंने कहा कि घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सीमा की रक्षा कर रहे सैनिकों ने प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई की।

खबरों की मानें तो पाकिस्तान इस साल सैकड़ों बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है। पिछले साल के मुकाबले इस साल आतंकी वारदातों में भी तेजी आई है हालांकि सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को ढेर भी किया है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को नियंत्रण रेखा के पास एक बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह खतरे से बाहर हैं। उन्होंने बताया कि घटना के समय जवान गश्त पर थे। घायल जवान के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।