Newsmanthan Codes:-
Wednesday , 18 January 2017

कोई कानून नहीं कहता कि कम बच्चे पैदा करें हिंदू

Home / STATE NEWS / Uttar Pradesh / Agra / कोई कानून नहीं कहता कि कम बच्चे पैदा करें हिंदू

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने एक बार फिर हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह दी। संघ के एक कार्यक्रम के दौरान उनसे पूछा गया कि भारत को हिंदू राष्ट्र कैसे बनाया जाए। इस सवाल पर उन्होंने जवाब दिया।

मोहन भागवत से एक टीचर ने संघ के कार्यक्रम के दौरान हिंदू राष्ट्र को लेकर एक सवाल पूछा। उसके जवाब में भागवत ने कहा कि किसी कानून ने हिंदुओं को जनसंख्या बढ़ाने से रोका नहीं हुआ। दरअसल यह बात आगरा में हुए एक कार्यक्रम के दौरान हुई। कार्यक्रम में आगरा के साथ-साथ आसपास के जिलों के टीचर्स भी आए हुए थे।

वहां पर एक टीचर ने उनसे पूछ लिया कि भारत हिंदू राष्ट्र कैसे बनेगा जबकि हिंदू मुसलमानों की तुलना में कम बच्चे पैदा करते हैं। इस सवाल को सुनकर भागवत ने कहा कि ‘किस कानून में हिंदू को कम बच्चे पैदा करने के लिए कहा गया है। या फिर कौन से कानून में हिंदू को बच्चे पैदा करने से रोका है।’

भागवत चार दिन के लिए आगरा  के दौरे पर हैं। शनिवार को उनका पहला दिन था। जिस कार्यक्रम में भागवत ने यह सब कहा वहां पर 1 हजार से ज्यादा टीचर्स आए हुए थे। ये सब यूपी के अलग-अलग जिलों से आए थे। कार्यक्रम की शुरुआत में चाणक्य पर बनी एक फिल्म भी दिखाई गई थी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *