Newsmanthan Codes:-
Monday , 23 January 2017

कैराना मामले से कांग्रेस ने बना ली दूरी

Home / don't Miss / कैराना मामले से कांग्रेस ने बना ली दूरी

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस कैराना प्रकरण पर फासले बना कर रखना चाहती है। इस मामले में जांच को गठित तीन सदस्यीय समिति को मौके पर जाने से रोककर पार्टी ने क्षेत्रीय विधायक से रिपोर्ट मंगाकर औपचारिकताएं पूरी कर ली है। कैराना के निकटवर्ती विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक पंकज मलिक ने दलनेता को रिपोर्ट सौंपी है। विधान मंडल दलनेता प्रदीप माथुर का कहना है हमारी जांच रिपोर्ट में भाजपा के आरोपों को एकतरफा करार देते हुए कानून-व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति पर सवाल उठाया गया है।

उधर सूत्रों का कहना है कि प्रदीप माथुर की तीन सदस्यीय समिति में पंकज मलिक व प्रदीप चौधरी के अलावा बंशी पहाडिय़ा को शामिल किया गया था लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने इस पर नाराजगी जतायी थी। कैराना के विवादित मामले से दूरी बनाकर रखने के संकेत भी दिए गए। इस पर समिति को मौके पर जाने से रोक दिया गया और खानापूर्ति के लिए शामली क्षेत्र के विधायक पंकज मलिक से रिपोर्ट मंगा ली गयी।

विधानमंडल दलनेता प्रदीप माथुर का कहना है कि केंद्रीय सरकार की विफलताओं से ध्यान हटाने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर माहौल बिगाड़ा जा रहा है। जनता महंगाई की मार से त्रस्त है और भाजपा विवादों को हवा दे रही है। दिल्ली में परसों राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य शीर्ष नेताओं से मिलकर लौटे प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने कल पार्टी मुख्यालय में पहुंच कर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से भेंट की परन्तु प्रदेश अध्यक्ष पद में बदलाव से जुडे सवालों पर कोई टिप्पणी नहीं की।

उनका कहना था कि अभी तो वही अध्यक्ष हैं। इसी लिए मैं कुर्सी पर बैठा हूं। नेतृत्व जो भी फैसला करेगा उसे स्वीकार किया जाएगा। उधर, दिनभर खत्री के इस्तीफे चर्चाएं होती रही। सूत्रों का कहना है खत्री ने परसों दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष से इस्तीफे की पेशकश की थी, जिस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *