Newsmanthan Codes:-
Tuesday , 28 February 2017

एनआइए अफसर तंजील अहमद को गोलियों से भूनकर पुलिस को चकमा देने वाला मुनीर गिरफ्तार

Home / STATE NEWS / Uttar Pradesh / Noida / एनआइए अफसर तंजील अहमद को गोलियों से भूनकर पुलिस को चकमा देने वाला मुनीर गिरफ्तार

नेशनल इंस्वेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआइए) के डिप्टी एसपी तंजील अहमद तथा उनकी पत्नी की बिजनौर में हत्या का मुख्य आरोपी मुनीर आज तड़के गिरफ्तार कर लिया गया। मुनीर पर दो लाख रुपया ईनाम घोषित किया गया था। उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने आज तड़के मुनीर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। फिलहाल ग्रेटर नोएडा के किसी अज्ञात स्थान पर दो लाख रुपये के ईनामी मुनीर से पूछताछ कर रही है। मुनीर अपने दो साथियों के साथ गाजियाबाद में रह रहा था।

मुनीर के पास तीन 9 एमएम की पिस्टल बरामद की है। वह इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र के कमरे में छिपा था। नोएडा एसटीएफ एसटीएफ के साथ ही अन्य एजेंसियां मुनीर से पूछताछ कर रही हैं। माना जा रहा है कि अब एनआइए की टीम भी दिल्ली से आकर मुनीर से पूछताछ करेगी। तंजील अहमद की हत्या के बाद हत्या के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने मुनीर के दो साथी रेयान और शादाब को गिरफ्तार कर लिया था। मुनीर लगातार चकमा देकर फरार होता रहा लेकिन आज ग्रेटर नोएडा में वह तड़के एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया।

तंजील की हत्या के मामले में शुरुआत में पुलिस ने प्रॉपर्टी विवाद और आपसी रंजिश की बात कर रही थी, लेकिन अब मुनीर की गिरफ्तारी के बाद हत्या का सही मामला सामने आने की उम्मीद है। गौरतलब है कि तंजील अहमद तथा उनकी पत्नी फरजाना की बिजनौर में तीन अप्रैल को उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह लोग अपनी भांजी के निकाह के बाद घर लौट रहे थे। तंजील अहमद की तैनाती दिल्ली में थी और वह निकाह के सिलसिले में ही बिजनौर आए थे।

तंजील अहमद तथा उनकी पत्नी के ऊपर सहसपुर के पास ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी। तंजील को 24 गोलियां मारी गईं थी और उन्होंने कार में ही दम तोड़ दिया था। पत्नी फरजाना को चार गोलियां लगी थी जिसके बाद उनकी एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। मुनीर तंजील का रिश्तेदार बताया जा रहा है। शार्प शूटर मुनीर का अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में काफी खौफ रहा है। एएमयू के छात्र अलमगीर की हत्या के बाद वह सुर्खियों में आया था। तंजील अहमद की हत्या के बाद पुलिस ने मुनीर के ऊपर दो लाख का इनाम रखा था।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *